अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से युवा कांग्रेस कमेटी ने शुरू की एक नई पहल

चतरा:- वैश्विक महामारी के संक्रमण से बचाव को लेकर जहां सरकार व जिला प्रशासन के साथ-साथ कई संस्थाएं भी लोगों में कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से कई विभिन्न स्तरों पर कार्य कर रहे हैं। वही इस कड़ी में कांग्रेस कमेटी ने भी टीकाकरण के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए अपना अभियान शुरू कर दिया है। इस निमित्त राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू तथा राज्य के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के निर्देश पर चतरा युवा कांग्रेस कमेटी तथा धीरज साहू युवा फैंस के सौजन्य से चतरा जिले के सुदूरवर्ती इलाकों में एक नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सभी ग्रामीणों में भी जागरूकता पैदा करने की पहल करते हुए एक कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इस अभियान के तहत जिले के सदर प्रखंड के मदनपुर गांव से यह कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर कार्यक्रम की शुरुआत राज सभा सांसद प्रतिनिधि नसरुद्दीन अंसारी द्वारा पार्टी का झंडा दिखाकर किया गया। नुक्कड़ नाटक के कार्यक्रम में शामिल युवक युवतियां अपने ड्रेस कोड में शामिल होकर ढोल नगाड़े के साथ गीतों के माध्यम से ग्रामीणों के बीच जाकर लोगों को वैक्सीन लेने के प्रति जागरूक कर बताने की कोशिश कर रहे हैं कि लोग टीकाकरण को अपनाकर अपने आप को कैसे सुरक्षित रख सकते हैं।
इस मौके पर कार्यक्रम में मौजूद राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि नसीरूद्दीन अंसारी ने बताया कि सांसद धीरज प्रसाद साहू तथा कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के निर्देश पर इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करते हुए यह बताने की कोशिश की जा रही है कि कोरोना के संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय टीकाकरण है। अतः अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन के प्रति अपनी दिलचस्पी दिखानी चाहिए, जिससे अपने आप को सुरक्षित रखने की नितांत आवश्यकता है।

%d bloggers like this: