अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तरहंसी के कसमार पंचायत में मनाया गया “आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार“ कार्यक्रम


250 मामलों का हुआ ऑनस्पॉट निष्पादन
मेदिनीनगर:- तरहंसी के कसमार पंचायत में मंगलवार को “आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार“ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन बीडीओ सच्चिदानंद महतो, सीओ केदारनाथ सिंह, प्रमुख अमुख प्रियदर्शी, मुखिया रामनिहोरा सिंह आदि ने दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर बीडीओ सच्चिदानंद महतो ने चलाये जा रहे “आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार“ कार्यक्रम के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों की ओर से लोगों को लाभ पहुंचाने के लिये स्टॉल लगा कर लोगों से आवेदन लिया गया। आज के शिविर में 642 आवेदन प्राप्त हुये तथा 250 मामलों का ऑनस्पॉट निष्पादन किया जा चुका था।
धोती-साड़ी, कंबल का वितरण सहित परिसंपत्तियों और प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया। मौके पर नये राशन कार्ड के लिए आवेदन पत्रों की स्वीकृति,उसकी त्रुटियों को दूर करने, पेंशन प्राप्त करने में लाभान्वितों को हो रही समस्या का निराकरण किया गया। साथ ही मनरेगा के तहत नये जॉब कार्ड, प्रवासी श्रमिकों के लिए प्राथमिकता के तौर पर जॉब कार्ड बनाने, जमीन का लगान की रसीद काटने, कृषि ऋण माफी, ई-श्रम पोर्टल पर निबंधन के आवेदन सहित विभिन्न मामलों का निपटारा किया गया। मौके पर बीडीओ, सीओ, प्रमुख, मुखिया, कार्यालय कर्मी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

मंगलवार को इन प्रखंडों में आयोजित किया गया कार्यक्रम

जिले में “आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार“कार्यक्रम के तहत मंगलवार को हुसैनाबाद के कुर्मीपुर,चैनपुर के न्यूरा,तरहंसी के कसमार,पांकी के लोहरसी,एवं छतरपुर के मड़वा पंचयात में शिविर का आयोजन किया गया।

22 दिसंबर को 8 प्रखंडों में आयोजित किया जायेगा कार्यक्रम

जिले में बुधवार को विश्रामपुर के भंडार पंचायत,चैनपुर के झरिवा पंचायत, रामगढ़ के हुटार पंचायत, सदर मेदनीनगर के लहलहे पंचायत, पाटन के महुलिया पंचायत, मनातू के बंशीखुर्द पंचायत, नीलाम्बर-पिताम्बरपुर के पिपराखुर्द पंचायत तथा पांकी के अंबावार पंचायत में शिविर का आयोजन किया जायेगा।

%d bloggers like this: