अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

योगी सरकार का चला बुल्डोजर, करोड़ों की जमीन कराई खाली


गाजियाबादः- अवैध निर्माण पर सोमवार को सरकारी बुल्डोजर जमकर चला। प्रशासन व जीडीए की अलग-अलग कार्रवाई में जहां एक तरफ करोंडों की जमीन को कब्जामुक्त कराया गया। वहीं साहिबाबाद में जीडीए अवैध निर्माण पर कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। पहली कार्रवाई जिलाधिकारी के निर्देश में मसूरी पूल के पास की गई। यह कार्रवाई गंग नगर के बुलंदशहर खंड के अधिशासी अभियंता की शिकायत पर हुई।
एसडीएम देवेन्द्र पाल सिंह के नेतृत्व में मसूरी पुलिस के सहयोग से गंग नहर पर मसूरी पुल के पास विभागीय भूमि पर अवैध रूप से बनाए गए 8 से 10 खोखे, 2 ढाबे हटाए गए। एसडीएम ने बताया कि खाली कराई गई जमीन का रकबा 12 सौ वर्ग मीटर है। जिसकी बाजार की कीमत 3 करोड़ रूपए है। उक्त जमीन को कब्जा मुक्त कराकर गंग नगर विभाग के कब्जे में कर दिया। नहर विभाग के अधिकारियों ने पहले ही अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस दौरान मसूरी थानाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार सिंह, नायब तहसीलदार ओमप्रकाश पासवान, राजस्व निरीक्षक जमालुद्दीन व क्षेत्रीय लेखपाल भंगत सिंह आदि मौजूद रहे।
दूसरी तरफ जीडीए ने भी प्रवर्तन जोन-7 में ध्वस्तीकरण अभियान चलाया। जोन के प्रवर्तन प्रभारी आलोक रंजन की अगुवाई में चले अभियान में राजेन्द्र नगर सेक्टर-5 में अतिरिक्त तल पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। इसके अलावा राजेन्द्र नगर सेक्टर-5 के ही भूखंड संख्या 7/ 19 व 7/ 20 में पार्किगं एरिया में अवैध रूप से लगाए गए शटरों को भी हटाया गया। इस दौरान प्राधिकरण पुलिस बल व प्राधिकरण प्रवर्तन जोन का स्टाफ मौजूद रहा।

%d bloggers like this: