अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चक्रवाती तूफान को लेकर यलो अलर्ट जारी, अगले चार-पांच दिनों तक बारिश की संभावना

रांची:- राज्य के कई इलाकों में अगले चार से पांच दिनों तक माध्यम दर्जे की वर्षा का पूर्वानुमान है मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर बताया है कि इस दौरान कुछ हिस्सों में तीस से चालीस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से तेज़ हवाएं भी चल सकती हैं और वज्रपात की भी आशंका है । यह स्थिति आज से लेकर बीस मई तक बनी रह सकती है । झारखंड के मौसम पर चक्रवाती तूफ़ान ’ताउते का भी असर देखने को मिलेगा। चक्रवाती तूफान के कारण 17 मई से 19 मई के बीच आकाश में बादल छाये रहेंगे मौसम विभाग ने बताया है कि झारखंड में फिलहाल पांच दिनों तक मानसून पूर्व वर्षा का सिलसिला चलता रहेगा।
इधर, आज राजधानी का मौसम दोपहर तक साफ रहा, जिसके बाद बादल छा गए। आसमान में छोटेछोटे बादलों के टुकड़े भी दिखाई देने लगे। हल्की हवा से लोगों को गर्मी का एहसास कम हो रहा है। वहीं शनिवार की शाम रांची के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी से दिन की गर्मी से लोगों को राहत मिली।
चक्रवाती तूफान के प्रभाव से झारखंड में आसमान में घने बादल छा सकते हैं और कई इलाके में बारिश हो सकती है। तूफान का नाम म्यंमार की ओर से जंगली छिपकली के नाम पर दिया गया है। मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि अरब सागर में तूफान आज गुजरात और महाराष्ट्र के तट पर टकरा सकता है। हालांकि झारखंड में तूफान का व्यापक असर नहीं होगा। अभी पड़ोसी राज्य में कायम साइक्लोनिक सरकुलेशन की वजह से आसमान में बादल छा रहे हैं और मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ कहीं-कहीं हल्की दर्जे की बारिश हो रही है। वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गयी। मगर मुख्य रूप से मौसम शुष्क रहा। राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान मेदिनीनगर में 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान राजधानी रांची में 23.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

%d bloggers like this: