अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मालगाड़ी की चपेट में आने से 7 वर्षीया बच्ची की दोनो पैर कटी

डांगुवापोसी रेलवे यार्ड में घटी हृदय विदारक घटना,

चाईबासा:- टाटानगर-बड़बिल रेल खंड डांगुवापोसी स्टेशन यार्ड में सोमवार को मालगाड़ी की चपेट में आने से 7 वर्षीया बच्ची की दोनो पैर कट गई है। इस हृदय विदारक घटना के बाद बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जगन्नाथपुर लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद बच्ची को बेहतर ईलाज के लिए रिम्स रांची रेफर कर दिया गया है। पीड़िता आरती नामक बच्ची नोवामुण्डी स्टेशन वस्ती की रहने वाली है। बच्ची पिता का नाम राजु बता रही है।
कई बच्चे मालगाड़ी से डांगुवापोसी स्टेशन आ गये थे
जिस मालगाड़ी के चपेट में बच्ची आई, वह नोवामुण्डी से आदित्यपुर जा रही थी। संभवतः सभी बच्चे उक्त मालगाड़ी में चढ़ गये होंगे और डांगुवापोसी में उतरने के दौरान बच्ची अनियंत्रित होकर मालगाड़ी की चपेट में आ गयी होगी। शेष सभी चार-पांच बच्चे सुरक्षित है। बताया जाता है कि यह सभी बच्चे आज रथयात्रा पर्व देखने नोवामुण्डी से डांगुवापोसी चल दिये थे। यह भी बताया जाता है कि बच्चे रेलवे लाईन के किनारे चलकर डांगुवापोसी पहूचे थे। पीड़िता बच्ची के हौसले को दाद देनी होगी कि वे इतने गंभीर हालत में भी पुछने पर उड़िया भाषा में अपना नाम आरती एवं पिता का नाम राजु बता रही थी।
जीआरपी ने पहूंचाया सीएचसी जगन्नाथपुर
दुर्घटना की सूचना मिलते ही डांगुवापोसी जीआरपी, आरपीएफ के साथ-साथ मेंस कांग्रेस युनियन के डांगुवापोसी शाखा सचिव सह समाजसेवी सुभाष मजुमदार यार्ड में पहुंचे और रेल अस्पताल के ऐम्बुलेंस से घायल बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जगन्नाथपुर लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार कर रिम्स रांची भेज दिया गया है। बच्ची के साथ आये अन्य बच्चो ने बताया कि वे लोग बिना परिवार के लोगो को बोले डांगुवापोसी आ गये थे।

%d bloggers like this: