February 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वाह…अब बिहार में छात्रों को मिलेगी प्रेम की शिक्षा, Love Guru मटुकनाथ खाेलेंगे प्रेम विद्यालय

भागलपुर:- अक्सर आपने सुना होगा कि छात्रों को शिक्षित करने के लिए बड़े-बड़े विश्वविद्यालय खोले जाते हैं लेकिन क्या कभी किसी ने सुना है कि छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ प्रेम की शिक्षा देने के लिए प्रेम विद्यालय खोला जाएं। जी हां, ऐसा ही कुछ बिहार में देखने को मिला है। लवगुरू मटुकनाथ भागलपुर में प्रेम विद्यालय खोलने जा रहे हैं। इस विद्यालय में वह छात्रों को प्रेम की शिक्षा देंगे। वहीं पटना में कभी इनकी प्रेम कहानी बेहद चर्चित थी।
लवगुरू के नाम से चर्चित पटना विश्‍वविद्यालय के हिंदी के प्रोफेसर मटुकनाथ रिटायर्ड होने के बाद अपने गांव जयरामपुर में रहते हैं। लेकिन आज भी उनके दिल में कुछ कर गुजरने की इच्‍छा है। इसी के चलते अब उन्‍होंने भागलपुर जिला के बिहपुर प्रखंड स्थित अपने गांव में ओशो इंटरनेशनल स्‍कूल खोलने की तैयारी की है, जहां वह छात्रों को प्रेम की शिक्षा देंगे। वहीं पटना पहुंचे मटुकनाथ ने बताया कि प्रेम विद्यालय की शुरूआत इसी साल अप्रैल से होगी। उन्होंने बताया कि इस विद्यालय में भौतिक, आध्‍यात्मिक, आत्मिक डेवलपमेंट की शिक्षा दी जाएगी।
बता दें कि पटना में मटुकनाथ और उनकी आधी उम्र की शिष्‍या जूली की प्रेम कहानी काफी चर्चित हुई थी। साल 2006 में मटुकनाथ पटना विश्‍वविद्यालय में हिंदी के प्रोफेसर थे और जूली उनकी छात्रा थी। उस समय जूली ने परिवार के विरोध, समाज की परवाह किए बिना मटुकनाथ से शादी की थी। पटना विश्‍वविद्यालय में उनकी प्रेम कहानी और शादी को लेकर काफी हंगामा हुआ था। मटुकनाथ के मुंह पर छात्रों ने कालिख पोती थी। विश्‍वविद्यालय ने उन्‍हें निलंबित कर दिया था। हालांकि अब मटुकनाथ जूली के सथ नहीं रहते लेकिन वो अपनी प्रेम कहानी को अधूरी नहीं मानते।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: