June 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वर्क प्लेस कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर केवल कार्यरत पदाधिकारियों एवं कर्मियों के लिए, और किसी को नहीं लगेगा टीका

रांची:- जिला प्रशासन राँची द्वारा 18 से 45 आयु वर्ग के सरकारी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को कोविड-19 का टीका देने हेतु विशेष वर्क प्लेस टीकाकरण केन्द्र बनाए गए हैं। इन टीकाकरण केन्द्रों पर सरकारी कर्मियों की आई डी के आधार पर टीका लगाया जा रहा है। स्लॉट बुकिंग की अनिवार्यता नहीं है।
वर्क प्लेस टीकाकरण केन्द्रों पर वहां पर कार्यरत सरकारी कर्मियों के अतिरिक्त अन्य बाहरी लोगों को टीका नहीं लगाया जा सकता। परन्तु अन्य लोगों द्वारा भी टीका लेने हेतु प्रयास करने की शिकायतें मिलती रहती हैं। इस बाबत उप विकास आयुक्त विशाल सागर ने आज दिनांक 22 मई 2021 को प्रोजेक्ट भवन स्थित 18-45 वर्ष वर्क प्लेस वैक्सीनशन सेंटर का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के क्रम में उप विकास आयुक्त ने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया है कि प्रोजेक्ट भवन में कार्यरत पदाधिकारियों एवं कर्मियों की आई डी के आधार पर ही टीका देना है। टीकाकरण के लिए केवल आधार कार्ड का होना काफी नहीं है। किसी भी सूरत में संस्थान में कार्यरत कर्मी के अतिरिक्त किसी को भी टीका नहीं लगाया जाएगा।
उप विकास आयुक्त ने सभी स्वास्थ्यकर्मियों को भी नियत समय पर अपने कार्यस्थल पहुंच नियमानुसार टीकाकरण का कार्य करने को कहा है।
उप विकास आयुक्त ने वैक्सीनशन कार्य में प्रतिनियुक्त स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा वैक्सीन लगाने की पूर्ण प्रक्रिया के क्रियान्वयन का अवलोकन किया। उप विकास आयुक्त ने वेटिंग रूम, वैक्सीनशन रूम, ऑब्जरवेशन रूम का भी निरीक्षण किया। ज्ञात है कि प्रोजेक्ट भवन स्थित टीकाकरण केन्द्र भी वर्क प्लेस वैक्सीनशन सेंटर है, जहां झारखंड मंत्रालय में कार्यरत पदाधिकारियों एवं कर्मियों को वैक्सीन दिया जा रहा है। इस अवसर पर वैक्सीनशन के नोडल पदाधिकारी अपर समाहर्ता नक्सल रामवृक्ष महतो समेत अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: