अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पाकिस्तान से आए ड्रोन को महिला कांस्टेबलों ने गोली चलाकर वापस भेजा


गुरदासपुर:- पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा की अग्रिम सीमा चौकी कस्सोवाल पर सतर्क सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 10 बटालियन की महिला कांस्टेबलों ने पाकिस्तान की ओर से आए एक ड्रोन पर गोली चला कर उसे सीमा के उस पार जाने को मजबूर किया।
बीएसएफ के उपमहानिदेशक प्रभाकर जोशी ने सोमवार को बताया कि ठंड का मौसम आते ही पाकिस्तान की तरफ से हथियार और ड्रग्स की तस्करी के मामले तेज होने लगे हैं। इससे पहले 18 दिसंबर को सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान से आए ड्रोन को गिराने में सफलता हासिल की थी। उन्होने बताया कि रविवार देर रात करीब साढ़े बारह बजे अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गुरदासपुर सेक्टर में एक ड्रोन दिखाई दिया। बीएसएफ की गश्ती टीम को कुछ आवाज सुनाई देने पर महिला जवानों ने पांच राउंड गोली चलाई जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान के इलाके की ओर लौट गया।
इससे पहले 18 दिसंबर (शनिवार) को सीमा सुरक्षा बल ने फिरोजपुर सेक्टर में पाकिस्तान से आए ड्रोन को मार गिराने में सफलता हासिल की थी। पंजाब में पहली बार पाकिस्तान से आए हुए ड्रोन को गिराने में सफलता मिली थी।
बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि एक दिसंबर तक पाकिस्तान की तरफ से 20 बार ड्रोन आए। पाकिस्तान की एजेंसी ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में हथियारों और हेरोइन की खेप भेजने के लिए इस्तेमाल करती है। दूसरी ओर एक दिसंबर को गुरदासपुर के दीनानगर इलाका में 900 ग्राम आरडीएक्स बरामद किए जाने के बाद बीएसएफ सतर्क थी।
इसके अतिरिक्त सुरक्षा बलों ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर डेरा बाबा नानक में घुसपैठ की फिराक में घूम रहे पाकिस्तानी युवक को पकड़ लिया है। उसके पास से मोबाइल और पाकिस्तानी करंसी बरामद हुई है।

%d bloggers like this: