अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

महंगाई के खिलाफ राज्यभर में महिला कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने अनोखे अंदाज में किया विरोध प्रदर्शन

रांची:- झारखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमिटी की ओर से सोमवार को रांची समेत राज्यभर में महंगाई के खिलाफ अनोखे अंदाज में प्रदर्शन किया गया।
राजधानी रांची में अल्बर्ट एक्का चौक में महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष गुंजन सिंह के नेतृत्व में सांकेतिक तौर से हाथों में बर्तन, हंडिया, गैस सिलेंडर, चूल्हा, लकडी और कड़ाही दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इससे पहले महिला कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने रांची स्थित कांग्रेस भवन से पैदल मार्च निकाल कर अल्बर्ट एक्का चौक पहुंची और शांतिपूर्ण तरीके तथा कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन के तहत केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
प्रदर्शन कर रही महिला नेत्रियों ने हाथों में तख्तियां लिये हुए थी, जिसमें ‘जनता की आंखों में आंखे डालकर करीब से पूछो, महंगाई कैसे जान लेती है, किसी गरीब से पूछो’’, ‘‘सरकारें सिर्फ कागजों पर करती है कमाल, महंगाई ने जीवन को कर डाला है बदहाल’’, ‘‘चुनाव में वादा करते है आय बढ़ाएंगे, और चुनाव के बाद महंगाई बढ़ा देते है’’ ‘‘कब होंगे कम पेट्रोल डीजल के दाम,कब सरकार लगाएगी महंगाई पा लगाम’’ के नारे लिखे थे।
इस मौके पर गुंजन सिंह ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार देश से महंगाई को कंट्रोल करने में विफल है। पेट्रोल-डीजल एवं रसोई गैस की कीमतों में हर रोज अप्रत्याशित वृद्धि हो रही है। इससे घर-गृहस्थी की बजट बिल्कूल चरमरा एवं बिगड गई है। देश में रोजगार नहीं है, और अल्टे में महंगाई की मार से आम जनता त्राहिमाम कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार को आमजनता की परेशानी नहीं दिखाई दे रही है। मोदी सरकार बडे-बडे कोरपोरेट घराने को फायदा पहुंचाने के लिए सिर्फ कार्य करती है।
गुंजन सिंह ने कहा कि झारखंड प्रदेश महिला कांग्रेस आगामी 17 जुलाई 2021 पूरे प्रदेश भर में लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर विरोध जतायेगी। ताकि देश वासियों को महंगाई से राहत मिल सके। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सुन्दरी तिर्की, पिंकी सिंह, संगीता टोप्पो, कंचन कुमारी, अनिता सिन्हा, कंचन चौधरी, निलम सहाय, मिरा चैरसिया, पार्वती सिंह, पूजा कुमारी, इशा प्रवीन, शहनाज खातून, सीमा साहु, गुलशन आरा, मीना देवी, मंजू, विद्यावती देवी, सविता देवी, बिना देवी सहित अन्य महिला कांग्रेस के नेत्री शामिल थीं।

%d bloggers like this: