अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया, जच्चा-बच्चा सुरक्षित


बोकारो:- अभी तक ज्यादातर आपने जुड़वा बच्चा जन्म होने की बात सुनी होगी. लेकिन बोकारो स्थित के एम मेमोरियल हॉस्पिटल में, धनबाद के गांधी नगर की रहने वाली महिला नें तीन बच्चों को जन्म दिया. 
शहर की प्रसिद्ध महिला एवं प्रसूति विशेषज्ञ एवं के एम मेमोरियल हॉस्पिटल में सेवारत  डॉ वरुणा झा, चीफ एनेस्थेटिस्ट डॉ आलोक झा एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ संजय सिंह की देख रेख में प्रसव कराया गया. प्रसव सफल रहा एवं महिला को दो कन्या तथा एक पुत्र की प्राप्ति हुई.
प्रसव उपरांत बच्चों के कम वजन होने की वजह से इनका इलाज तत्कालिक रूप से के एम मेमोरियल हॉस्पिटल में हीं विशेषज्ञों की टीम कर रही है.
विदित हो, संबंधित महिला एवं उनके परिजनों को धनबाद में जब इस बात की जानकारी हुई तो, इन्होंने के एम मेमोरियल हॉस्पिटल में विशेषज्ञों के साथ संपर्क साधा, और पूर्णतः संतुष्ट होकर प्रसव कराने का निर्णय इसी हॉस्पिटल में लेते हुए संबंधित महिला को हॉस्पिटल में एडमिट कर दिया.
विशेषज्ञों की टीम नें जच्चा और बच्चा दोनों पर विशेष निगरानी रखते हुए सफलता पूर्वक महिला का प्रसव करा दिया. संबंधित मरीज के अनुसार के एम मेमोरियल हॉस्पिटल की व्यवस्था और डॉक्टरों की दक्षता प्रशंसनीय है. और वर्तमान में महिला के तीनों बच्चे जो कि  इसी अस्पताल में भर्ती हैं, पूरी तरह से स्वस्थ्य और विशेषज्ञों की देख रेख में हैं.

%d bloggers like this: