अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एनआईए एसपी जय राय के पिता के बैंक खाते से 5.90 लाख रुपये की निकासी


साहेबगंज:- एनआईए की एसपी जया राय के पिता के एसबीआई बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने 5.90 लाख रुपये की अवैध तरीके से निकासी कर ली।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आईपीएस जया राय के पिता डॉक्टर एनआर राय के बैंक खाते को साइबर अपराधियों ने अपना निशाना बनाया है। साइबर अपराधियों ने एनआर राय के बैंक खाते से 5.90 लाख रूपया का निकासी कर ली हैं। जया राय वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर एनआईए में एसपी के रूप में सेवा दे रही हैं।
इस संबंध में जया राय के पिता डाक्टर एनआर राय ने साहेबगंज नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। एसडीपीओ राजेंद्र दुबे ने छानबीन की है। साहिबगंज एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिया है कि चिकित्सक के साथ ठगी करने वाले साइबर अपराधी किसी भी हालत में पकड़े जाने चाहिए। पुलिस अनुसंधान में यह बात आई है कि डाक्टर एनआर राय की बैंक खाता भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में है। मंगलवार को संदेश आया कि उनके मोबाइल नंबर बंद होने वाला है। मोबाइल को चालू रखना है तो दिशा निर्देश के मुताबिक काम करे। वे समझ नहीं पाए कि उनके साथ साइबर ठगी हो रही है। अपराधियों ने उनसे ओटीपी लिया और उनके बैंक खाते से रुपये निकाल लिए। कुछ देर बाद चिकित्सक को संदेश आया कि उनके बैंक खाते से बड़ी रकम निकल चुकी है। वे तुरंत भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में गए। वहां उन्हें सलाह दी गई कि तुरंत पुलिस को सूचना दे। ज्ञात हो कि जया राय रांची में सिटी एसपी थी। इसके बाद उन्हें जामताड़ा एसपी बनाया गया था। जामताड़ा एसपी रहते उन्होंने साइबर अपराधियों का जीना मुहाल कर दिया था। लेकिन आज उनके पिता ही साइबर अपराधियों के शिकार हो गए।
गौरतलब है कि जया राय झारखंड साइबर सेल की प्रमुख भी रह चुकी हैं।

%d bloggers like this: