अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड से उत्तर-पश्चिम मॉनसून की वापसी शुरू


अगले दो दिनों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों से मॉनसून की हो जाएगी वापसी
रांची:- झारखंड से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की वापसी शुरू हो गयी है। रांची स्थित भारतीय मौसम विज्ञान विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मॉनसून का विड्राल लाइन को डालटनगंज से होकर गुजर रही है और अगले दो दिनों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की वापसी की संभावना है।
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक लौट रहा मॉनसून काफी कमजोर है। ऐसे में अगले चार-पांच दिनों तक किसी क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना नहीं है। हालांकि कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होगी। वहीं 15 और 16 अक्टूबर को राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी गयी है।
इधर, रविवार को राजधानी रांची में सुबह से ही तेज धूप रही। इसके साथ ही हल्की हवा चलती रही। सुबह सात बजे शहर का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया । राज्य में पिछले 24 घंटे में कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई, सबसे अधिक 3 मिमी बारिश बोकारो में हुई, जबकि सबसे अधिक तापमान 36 डिग्री सेल्सियस जमशेदपुर और 20.4 डिग्री लातेहार में रिकॉर्ड किया गया। 1 से 10 अक्टूबर तक राज्य भर में 60.1मिमी बारिश हो चुकी है, जो इस दौरान होने वाली औसत बारिश 43.9मिमी बारिश से 37 प्रतिशत है।

%d bloggers like this: