June 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्थानीय व सांगठनिक सहयोग से संक्रमण पर शीघ्र नियंत्रण में मिलेगी सफलताः उपायुक्त

प्रशासन को सहयोग के लिए आगे आ रहे समाजिक संगठन

मेदिनीनगर:- कोविड-19 संक्रणम के प्रसार व नियंत्रण करने की दिशा में पलामू जिला प्रशासन तत्पर है। जिले के कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड आदि की उपलब्धता की बात हो या फिर ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड संक्रमण के नियंत्रण की।
उपायुक्त शशि रंजन के निदेश पर जिले के कोविड संक्रमित मरीजों की इलाज हेतू तमाम प्रबंध किये जा रहे हैं। संक्रमण पर नियंत्रण हेतू अब जिले के सामाजिक एवं निजी संगठनों ने भी सक्रियता से सहभागिता निभाने में जूट गये हैं। संगठन के लोगों ने कोविड नियंत्रण के लिए कदम बढ़ाते हुए जागरूकता के साथ-साथ संशाधन उपलब्ध कराकर प्रशासन को सहयोग कर रहे हैं, ताकि पलामू जिले में संक्रमण के प्रसार को रोकने में पलामू जिला प्रशासन को मदद मिले। उपायुक्त श्री शशि रंजन के निदेश एवं उप निर्वाचन पदाधिकारी सह नजारत उप समाहर्ता शैलेश कुमार सिंह के सार्थक पहल से समाजिक संगठनों के सदस्य मदद को आगे आ रहे हैं। इसी के तहत जिले के विभिन्न समाजिक संगठनों ने जिला प्रशासन को पल्स ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराया है। माइंस एसोसिएशन द्वारा 275 पल्स ऑक्सीमीटर जिला प्रशासन को उपलब्ध कराये गये हैं। वहीं चिकित्सकों द्वारा 200, लायंस क्लब द्वारा 50, रोटरी क्लब द्वारा 50 पल्स ऑक्सीमीटर जिला प्रशासन को उपलब्ध कराये गये हैं। इन पल्स ऑक्सीमीटर को प्रखंड विकास पदाधिकारी की मदद से ग्रामीण क्षेत्रों में भेजी जा रही है, ताकि सीधे तौर पर इसका लाभ लोगों को मिल सके।
उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि स्थानीय व सांगठनिक सहयोग से कोविड-19 संक्रमण पर नियंत्रण में सहयोग मिलेगी। उन्होंने सहयोग करने वाले सामाजिक संगठनों के सदस्यों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि संक्रमण पर नियंत्रण के लिए उनका आगे आने से पलामूलासियों को लाभ मिलेगा। लोगों को संक्रमण से बचाया जा सकेगा। उपायुक्त ने पलामू वासियों से संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ सुरक्षा सप्ताह के तहत राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करने की अपील की है।
उप निर्वाचन पदाधिकारी-सह-नजारत उप समाहर्ता शैलेश कुमार सिंह ने कहा कि संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए सभी की सहयोग अपेक्षित है। समाजिक संगठन के साथ-साथ बुद्धिजीवी व सुविधा संपन्न व्यक्तियों को भी आगे आने की जरुरत है। इससे पलामू के लोगों को संक्रमण से बचाने में सहयोग मिलेगी। उन्होंने आमजनों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी एहतियायत व सावधानियां भी बरतने की अपील की है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: