June 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वर्धमान सीरियल विस्फोट से जुड़ रहे बांका मदरसा ब्लास्ट के तार! अब NIA करेगी मामले की जांच

बांकाः- बांका जिले में हुए मदरसा बम विस्फोट के 3 दिन बाद भी ATS और बिहार पुलिस हाथ खाली है। वहीं, अब इस मामले की जांच नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की टीम करेगी। गृह मंत्रालय से आदेश मिलते ही NIA की टीम जांच करने के लिए बांका आएगी।
दरअसल, बांका जिले की पुलिस के साथ ही पटना से ATS और FSL की टीम इस मामले की जांच कर चुकी है। वहीं झारखंड पुलिस की टीम भी बुधवार को यहां पहुंची थी। जांच के दौरान काफी सबूत भी जुटाए गए हैं। घटनास्थल पर जो विस्फोट से जुड़े सबूत मिले, उसका सीधा कनेक्शन पश्चिम बंगाल के वर्धमान में हुए सीरियल ब्लास्ट से जुड़ रहा है। यह भी बताया जा रहा है कि बांका और वर्धमान में हुए विस्फोट में जिस एक्सप्लोसिव का इस्तेमाल हुआ, वो दोनों एक जैसे हैं।
उधर, दिल्ली से NIA के सूत्रों के अनुसार, प्रारंभिक जांच में ही जो तथ्य सामने आएं हैं, उससे पता चलता है कि इसका आतंकी कनेक्शन है। आतंकी कनेक्शन के संकेत मिलने के बाद ही केंद्रीय जांच एजेंसी ने मामले की जांच खुद करने का फैसला लिया है। NIA की टीम के पहुंचते ही बिहार पुलिस इस मामले की जांच से हट जाएगी।
बता दें कि बांका जिले के नगर थाना अंतर्गत नवटोलिया मुहल्ला स्थित एक मदरसा के भवन में मंगलवार सुबह अचानक विस्फोट हो गया। इस हादसे में मदरसा भवन में रह रहे एक मस्जिद के इमाम की मौत हो गई थी। इस विस्फोट में उक्त मदरसे का अधिकांश हिस्सा धराशायी हो गया पर उसके पीछे स्थित मस्जिद सहित आसपास के किसी अन्य घर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। कोरोना वायरस पर रोक के लिए लॉकडाउन के कारण बिहार में उपासना स्थल के साथ-साथ सभी शैक्षणिक संस्थान पिछले एक महीने से अधिक समय से बंद हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: