January 22, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विलियमसन का लगातार दूसरा शतक,न्यूजीलैंड मजबूत

क्राइस्टचर्च:- विश्व के नंबर एक बल्लेबाज केन विलियम्सन (नाबाद 112) के लगातार दूसरे शतक और मध्यक्रम के बल्लेबाज हेनरी निकोलस (नाबाद 89) की अर्धशतीय पारी से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन सोमवार को पहली पारी में तीन विकेट पर 286 रन बना लिए। न्यूजीलैंड अभी 11 रन पीछे चल रहा है। पाकिस्तान की पहली पारी 297 रन पर सिमट गयी थी। न्यूजीलैंड ने विलियम्सन और निकोलस की शानदार पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड को मजबूत स्थिति पर पहुंचा दिया।

स्टंप्स तक विलियम्सन 175 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 112 और निकोलस 186 गेंदों में आठ चौकों के सहारे 89 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलायी और टॉम लाथम तथा टॉम ब्लंडेल ने पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। हालांकि फहीम अशरफ ने ब्लंडेल को पगबाधा आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। ब्लंडेल ने 54 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाए। ब्लंडेल के आउट होने तुरंत बाद शाहीन आफरीदी ने लाथम को हैरिस सौहेल के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया। लाथम ने 71 गेंदों में चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए। विलियम्सन ने इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कशिश की लेकिन टेलर ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और मोहम्मद अब्बास की गेंद पर मसूद को कैच पकड़ाकर आउट हो गए। टेलर ने 33 गेंदों में एक चौके के सहारे 12 रन बनाए।
न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ाने के बाद विलियम्सन ने निकोलस के साथ मोर्च संभाला और लगातार दूसरे टेस्ट में शतक जड़ दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए अबतक 215 रनों की मजबूत साझेदारी हो चुकी है। खेल के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की नजरें बड़ी बढ़त हासिल करने पर होगी।
पाकिस्तान की ओर से अब्बास ने 37 रन, आफरीदी ने 45 रन और अशरफ ने 55 रन देकर एक-एक विकेट लिया।

Recent Posts

%d bloggers like this: