June 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्वास्थ्य सर्वे से प्राप्त आंकड़ों का मागर्दशन लेकर स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए ठोस कदम उठाएंगे-मुख्यमंत्री

लातेहार में आईसीयू वार्ड और पाइपलाइन ऑक्सीजन युक्त बेड का किया उदघाटन

रांची:- झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के फैलाव पर अंकुश को लेकर अभी ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष सर्वे अभियान चल रहा है। इस सर्वे से प्राप्त आंकड़ों से मार्गदर्शन लेकर सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार और सुधार के लिए ठोस कदम उठाएगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लातेहार जिला अंतर्गत सदर अस्पताल भवन में नवनिर्मित आईसीयू वार्ड और जिले के अन्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में नवनिर्माण किये गये पाइपलाइप ऑक्सीजन युक्त बेड की सुविधाओं का ऑनलाइन शुभारंभ के मौके पर समारोह को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सर्वे से कई महत्वपूर्ण आंकड़े निकल कर आ रहे है, इसका अध्ययन करने की जरुरत है और उसी के अनुसार स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार और लोगों को चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने के प्रयास किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि झारखंड में ग्रामीण क्षेत्रों के लोग संकोची होते है, वहीं स्वास्थ्य सुविधाओं में उदासीनता की वजह से ही वे अपनी कई परेशानियों को सही से नहीं बता पाते है, इसे ध्यान में रखकर जिला प्रशासन को आवश्यक कदम उठाये जाने की जरुरत है।
हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में एक मुसीबत से निकल रहे है, तो दूसरी मुश्किल से घिर जा रहे है, आगे क्या होगा, यह कहना मुश्किल है। बरवाडीह, महुआटांड़ समेत कई अन्य सुदूरवर्ती प्रखंडों का नाम लेने से ही लोगों के मन में कई सवाल उठते है, सभी जिलों और प्रखंडों की वस्तुस्थिति को अपनी आंखों से देखी है, इसलिए कैसे लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध करायी जाए, इस दिशा में सरकार निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने लातेहार जिले में काम करने वाली खनन कंपनियों और एजेंसियों से बातचीत कर सीएसआर के तहत लोगों को इस संकट की घड़ी में अधिक से अधिक सहायता उपलब्ध कराने की आवश्यकता पर बल दिया।
इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए राज्य सरकार ने नेक इरादे से काम प्रारंभ किया और इसका सार्थक परिणाम आज देखने को मिल रहा है, स्थिति से निपटने के लिए पूरे देश में झारखंड की प्रशंसा हो रही है।
इस मौके पर विधायक बैद्यनाथ राम और रामचंद्र सिंह ने क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोत्तरी के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समक्ष अपनी कई मांगों को रखा और आवश्यक सुझाव भी दिया। वहीं सांसद सुनील सिंह अपने किसी रिश्तेदार के बीमार हो जाने के कारण रास्ते में थे और वाहन में बैठकर जाने के क्रम में ही उन्होंने राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। लातेहार के उपायुक्त ने बताया कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से बचाव को लेकर लातेहार जिला प्रशासन की ओर से सभी आवश्यक एहतियाती कदम उठाये जा रहे है और जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में भी ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की व्यवस्था की गयी है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: