May 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

इस लड़ाई में सरकार को सकारात्मक सहयोग देंगे तथा जनता की आवाज भी बनेंगे : दीपक प्रकाश

कोरोना महामारी से निजात हेतु सर्वदलीय बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दिए कई महत्वपूर्ण सलाह

रांची:- मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक में उपस्थित भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि कोरोना महामारी ने भयानक व विकृत रूप ले लिया है। इस लड़ाई में भारतीय जनता पार्टी सवा तीन करोड़ जनता को सर्वोपरि मानते हुए सत्ता एवं दलगत राजनीति से ऊपर उठकर राज्य सरकार के साथ खड़ा होकर रचनात्मक सहयोग के लिए मजबूती के साथ खड़ा है। उन्होंने राज्य सरकार को कई महत्वपूर्ण सलाह दिया। उन्होंने अपने विचार देते हुए कहा कि सभी जिलों में एक हेल्पलाइन शुरू करने की आवश्यकता है जिससे मरीज व परिजनों को कोरोना से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि झारखंड में ऑक्सीजन की कमी नहीं है, बल्कि सिलेंडर की कमी है। इस कमी को पूरा करने के लिए टाटा और जिंदल जैसी कंपनियों से बात कर सिलेंडर के कमियों को पूरा किया जा सकता है। ऑक्सीजन के कालाबजारी पर रोक लगाना होगा।
श्री प्रकाश ने कहा कि आवश्यक दवाओं की कालाबाज़ारी को रोकते हुआ इसकी उपलब्धता, बेड की संख्या में बढ़ोतरी, वैकल्पिक बेड की व्यवस्था की जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि घर में इलाज की व्यवस्था हो तथा इसका प्रॉपर मॉनिटरिंग सिस्टम भी तैयार किया जाए। मुफ्त ऑडियो और वीडियो के द्वारा चिकित्सक की सलाह भी दिया जाए। इसके साथ ही उन्होंने रेमडेक इंजेक्सन की व्यवस्था अधिक से अधिक करने एवं यह दावा डिस्ट्रीब्यूटरों द्वारा किस अस्पताल और किन व्यक्तियों को दी जा रही है इसका प्रत्येक दिन एक मेडिकल बुलेटिन जारी की जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वेयरहाउस पर निगरानी रखने की आवश्यकता है।
श्री प्रकाश ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की चाहे वह हवाई अड्डा हो,रेलवे स्टेशन हो या बस अड्डा हो सभी की कड़ाई से कोरोना जांच हो। क्ठज् के माध्यम खाद्य सामग्री का वितरण हो जिससे कि निचले स्तर पर गांव में भी संक्रमण का फैलाव न हो।गांव में जनवितरण प्रणाली में बॉयोमेट्रिक का प्रयोग हो।
उन्होंने मुख्यमंत्री को सलाह देते हुए कहा कि राज्य में टेस्टिंग की संख्या तेजी से बढ़ाने की आवश्यकता है साथ ही टेस्ट की रिपोर्ट भी समय पर उपलब्ध कराए जाए ताकि मरीज की जल्द पहचान करते हुए उन सभी का इलाज सुनिश्चित किया जाए। गरीब परिवारों को मुफ्त में मास्क उपलब्ध कराया जाए। टीकाकरण अभियान का दायरा पंचायत स्तर पर चलकर इसको जनअभियान बनाते हुए इसमें तेजी लाने की आवश्यकता है। वायरस के चेन को तोड़ने के लिए वीकेंड लॉकडाउन और फोर्टनाइट लॉन्ग कर्फ्यू जैसे कदम उठाने की आवश्यकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि विधायक निधि कोष का उपयोग इस महामारी को रोकने के लिए किया जाए

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: