अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जंगली हाथी को तस्करों ने गोली मारी, कीमती दांत लेकर हुए फरार


गढ़वा:- झारखंड में गढ़वा जिले के कुटकू जंगल अंतर्गत टाइगर प्रोजेक्ट एरिया में अज्ञात लोगों ने एक जंगली हाथी की गोली मार कर हत्या कर दी। तस्कर उसकी हत्या के बाद जंगली हाथी के बहुमूल्य दांत को भी तोड़ कर अपने साथ ले गये।
प्राप्त जानकारी के अनुसार के भंडरिया थाना क्षेत्र के कुटकू वन क्षेत्र से बुधवार को जंगली हाथी का शव बरामद किया गया। जंगल में हाथी के शव को देखकर स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस और वन विभाग के पदाधिकारियों को सूचना दी। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर जंगली हाथी के शव को अपने कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी शुरू कर दी।
बताया गया है कि कुटकू वन क्षेत्र भजना गांव के ग्रामीणों ने जंगल में देखा की हाथी का एक बच्चा मृत पड़ा हुआ है । हाथी के पैर में गोली लगने के जख्म है। वहीं हाथी के कीमती दांत गायब थे। लोगों ने इसकी खबर वन विभाग को दी। वन विभाग के पीटीआर की टीम पूरे मामले की छानबीन कर रही है। स्थानीय लोग इस बात की संभावना जता रहे है कि तस्करों ने जंगली हाथी की कीमती दांत की तस्करी को लेकर उसे गोली मारी गई है, और उसका कीमती दांत को लेकर भाग गए हैं। यह क्षेत्र टाइगर प्रोजेक्ट की सुरक्षित वन है। इस जंगल में टाइगर प्रोजेक्ट के जंगली जानवर स्वतंत्र रूप से विचरण करते रहते हैं ।
भंडरिया वन क्षेत्र पदाधिकारी गोपाल चंद्रा ने बताया कि जंगली हाथी के बच्चा के पैर में जख्म था और संभवतः इसी जख्म से हाथी की मौत हो गई है । मामले की छानबीन की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सही जानकारी मिल पाएगी।

%d bloggers like this: