January 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लाशों की ढ़ेर पर चुनाव क्‍यों चाहते नीतीश? बिहार में BJP MLC की कोरोना से मौत

पटना:- बिहार में कोरोना (CoronaVirus) संक्रमण पर राजनीति जारी है। कोरोना (COVID-19) से लेकर बाढ़ (Flood) तक, बिहार में स्थिति को विस्‍फोटक बताते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने फिर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर हमला बोला है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह (MLC Sunil Kumar Singh) की कोरोना से मौत के बाद उन्‍होंने पूछा है कि नीतीश सरकार लाशों की ढ़ेर पर चुनाव (Election) कराना क्‍यों चाहती है? नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (NMCH) के अधीक्षक को पद हटाने की कार्रवाई को लेकर उन्‍होंने कहा कि सरकार कोरोना की जमीनी हकीकत छिपाना तथा विरोध के सुर को दबाना चाहती है।

तेजस्‍वी यादव ने बुधवार को बाढ़ प्रभावित दरभंगा जाने के पहले पटना में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला किया। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार हर मोर्चे पर विफल हो गई है।

कोरोना संक्रमण रोकने के बदले चुनावी तैयारियों में लगी सरकार

कोरोना संक्रमण की बढ़ी रफ्तार के लिए सरकार को जिम्‍मेदार बताते हुए तेजस्वी यादव लगातार हमलावर हैं। बीजेपी के एमएलसी सुनील कुमार सिंह की बीती रात पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) में कोरोना से मौत पर संवेदना प्रकट करते हुए उन्‍होंने कहा कि महामारी (Epidemic) की रोकथाम को लेकर गंभीरता दिखाने के बदले सरकार चुनावी तैयारियों में लगी है। बिहार का माहौल चुनाव कराने के लायक नहीं है।

एमएलसी की मौत पर स्थिति स्‍पष्‍ट करें बीजेपी-जेडीयू

तेजस्वी ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) के साथ बीजेपी के नेता विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगे हैं, लेकिन उनके ही दल के नेता की मौत कोरोना से हो गई। उन्‍हें इसपर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। तेजस्‍वी ने कहा कि कोरोना पार्टी या व्यक्ति नहीं देखता।

एनएमसीएच अधीक्षक को हटाने पर भी खड़े किए सवाल

तेजस्वी यादव ने पटना के कोराना अस्‍पताल एनएमसीएच के अधीक्षक निर्मल कुमार वर्मा को पद से हटाने पर भी सवाल खड़े किए। कहा कि एनएमसीएच के अधीक्षक ने कोरोना के हालात की जांच के लिए बिहार आई केंद्रीय टीम के सामने अस्‍पताल की कमियों व इलाज के सच को उजागर किया, जिस कारण सरकार ने उनपर कार्रवाई की। तेजस्‍वी ने कहा कि नीतीश सरकार ने कोरोना संक्रमण को राेकने में नाकम रही है और वह हालात की जमीनी हकीकत छिपाना चाहती है।

सरकार हर मोर्चे पर विफल, बाढ़ की स्थिति भी गंभीर

बिहार की स्थिति को बेहद खराब बताते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि कोरोना के अलावा बाढ़ की स्थिति भी गंभीर है। सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है। कोरोना हो या बाढ़, विपक्ष (Opposition) की जिम्मेदारी है कि वह जनता की समस्‍याओं को जाने और उसे दूर करने की कोशिश करे, अपनी आवाज उठाए। इसलिए वे बाढ़ की स्थिति को देखने दरभंगा जा रहे हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: