January 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच कौन करेगा ?इस पर आज सुप्रीम कोर्ट सुना सकता है अपना फैसला

नई दिल्ली:- सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच कौन करेगा, मुंबई पुलिस, बिहार पुलिस या फिर सीबीआई, इसे लेकर आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला दे सकता है। आज सभी पक्ष सुप्रीम कोर्ट में आज लिखित दलीलें जमा करवाएंगे। कोर्ट को तय करना है कि मामले की जांच CBI या मुंबई पुलिस में से कौन करेगा।

मंगलवार को कोर्ट ने मामले में आदेश सुरक्षित रख लिया था और सभी पक्षों को अपनी दलीलों पर लिखित नोट जमा करवाने को कहा था। सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र सरकार और रिया चक्रवर्ती ने सीबीआई की तरफ से दर्ज एफआईआर मुंबई पुलिस को सौंपने की मांग की है। जबकि बिहार सरकार और सुशांत के पिता के वकील ने इसका पुरजोर विरोध किया है।

सिद्धार्थ पीठानी संदेह के घेरे में

सुशांत के पिता के वकील ने कहा कि सिद्धार्थ पिठानी सबसे बड़ा संदिग्ध है। सुशांत सिंह राजपूत केस में उनके पिता के वकील विकास सिंह ने अपना संदेह जाहिर है किया है कि सिद्धार्थ पिठानी सबसे बड़ा संदिग्ध है, ये खुदकुशी नहीं हत्या का भी केस हो सकता है। उन्होंने कहा कि conspiracy theory के हिसाब से देखें तो ये भी हो सकता है कि सुशांत को पहले बेहोश किया गया हो। क्योंकि सुशांत को फंदे से लटकते हुए किसीने नहीं देखा है।

ईडी भी कर रही है अनुसंधान

ईडी की जांच में सुशांत के खाते से दो दिन के भीतर साढ़े चार करोड़ की एफडी तोड़ी गई, एक ऐसे फ्लैट की किश्त भरी जा रही थी जिसमें उनकी पूर्व गर्लफ्रेंड रहती है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ईडी की जांच में अहम खुलासे हो रहे हैं। अब तक हुई जांच के दौरान जहां सुशांत के खातों में करोड़ों रुपए अभी भी होने का पता चला है। वहीं यह पता भी चला है कि सुशांत के खाते से एक ऐसे फ्लैट की किश्तें भरी जा रही है जिसमें उनकी एक पूर्व गर्लफ्रेंड रहती है। अब तक जो पूछताछ हुई है उसमें यह बात भी कही गई कि सुशांत पहले की गर्लफ्रेंड्स पर भी खर्च कर रहे थे और उनका 1 दिन का खर्च ₹50000 से ऊपर था। ईडी अब तक की आई सभी जानकारियों की सत्यता की जांच कर कर रहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: