April 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डब्ल्यूएचओ ने की पीएम मोदी की सराहना, बोले- अन्य देश भी भारत का अनुसरण करें

जिनेवा:- विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अध्यक्ष टेड्रोस अधानोम ने एकबार फिर से कोरोना से लड़ने में भारत के प्रयासों की सराहना की है।
गुरुवार रात को ट्वीट कर अधानोम ने कहा कि 60 से अधिक देशों को कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए वह भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करते हैं और उम्मीद जताई कि अन्य देश भी इसका अनुसरण करेंगे।
ऐसा पहली बार नहीं है, जब अधानोम ने भारत की सराहना की हो। इससे पहले जनवरी और सितम्बर के महीने में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र के बाद महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत के प्रयासों की सराहना की थी।
जनवरी में किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा था कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैश्विक स्तर पर सहयोग करने के लिए वह भारत की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा था कि हम इस लड़ाई में साथ मिलकर इस महामारी को हरा सकते हैं।
इससे पहले सितम्बर में किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा था कि एकजुटता को लेकर आपकी प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद। एकसाथ मिलकर हम अपने संसाधनों का संयुक्त रूप से प्रयोग कर इस महामारी को हरा सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि वैक्सीन मैत्री अभियान के तहत भारत विभिन्न देशों को वैक्सीन उपलब्ध करा चुका है। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी/एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन कोवीशील्ड और भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड की वैक्सीन कोवैक्सीन को भारत में इमरजेंसी यूज के लिए मंजूरी दी गई है।
देश के सबसे बड़े अभियान की शुरुआत 16 जनवरी को हुई थी और इसके दूसरे चरण की शुरुआत 1 मार्च से होगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: