June 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कमिश्नर,डीआईजी, डीसी, एसपी ने जब टीका लिया और कोई समस्या नहीं हुई तो दूसरे को भी नहीं होगीःआयुक्त

मेदिनीनगर:- कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर टीका लेना आवश्यक है। पलामू प्रमंडलक्षेत्र के तीनों जिले पलामू, लातेहार एवं गढ़वा में टीकाकरण के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं। निर्धारित आयु वर्ग के व्यक्ति अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचे और टीका लगवाकर संक्रमण के खतरे से खुद को बचाव करें। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके लिए मन में किसी तरह का कोई भ्रम न पालें। कमिश्नर, डीआईजी, डीसी, एसपी सहित अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं समाज के वरीय एवं बुद्धिजीवी वर्ग एवं कई अन्य लोगों ने वैक्सीन लिया है। इससे कोई समस्या नहीं हुई तो दूसरे व्यक्तियों को भी समस्याएं नहीं होगी। यह बातें आयुक्त श्री जटाशंकर चौधरी ने कही। वे पलामू प्रमंडल वासियों को टीकाकरण के लिए अपील कर रहे थे।
उन्होंने टीका लेने वाले व्यक्तियों का उत्साहवर्धन किया है। उन्होंने कहा कि टीका संक्रमण से बचाव करेगा। इसए साथ ही टीकाकरण के बाद भी पूर्व की एहतियायत को बरकरार रखना है। थोड़ी लापरवाही भी महंगी पड़ेगी। मास्क लगाकर रखें और उसका प्रबंधन भी आवश्यक है। जैसे तैसे मास्क न लगायें। मास्क ऐसे लगायें कि मुंह और नाक ठीक से ढका हो। मास्क उतरना यानि खुद की सुरक्षा से समझौता होगी। इसलिए मास्क जरूर लगायें। साथ ही सैनिटाइजर एवं साबुन पानी से हाथों की सफाई करते रहें। कोविड-19 के लक्ष्ण नजर आने पर त्वरित जांच करायें। संक्रमित हो भी गये तो घबराएं नहीं, धैर्य रखें और चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मियों के संपर्क कर परामर्श लें और खुद को कोरेन्टाइन कर लें। होम कोरेन्टाइन और अस्पतालों में रहकर कोविड संक्रमण ठीक हो रहे हैं। कई लोगों को तो अस्पताल आने की जरूरत भी नहीं पड़ी और वे ठीक हो गये। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है और न ही टीकाकरण के लिए संकोच करने की आवश्यकता। टीका लगवाकर कोविड-19 को समाप्त करना है।
आयुक्त श्री जटाशंकर चौधरी ने कहा कि प्रमंडलक्षेत्र में शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए स्थानीय प्रशासन की टीम जुटी है। इमें स्थानीय जनप्रतिनिधि, समाजसेवी संगठनों, समाज के वरीय एवं बुद्धिजीवी वर्ग के व्यक्तियों को आगे आना चाहिए और टीकाकरण के लिए लोगों जागरूक करें। जागरूकता से ही टीकाकरण होगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: