अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पछुआ हवा ने बिहार में बढ़ाई कनकनी:गया में 5 डिग्री से नीचे आया सुबह का पारा, सभी 38 जिलों में और बढ़ेगी ठंड


पटना:- बिहार में 10 से 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही पछुआ हवा ने ठंड बढ़ा दी है। गया में सोमवार सुबह का परा 4.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो राज्य का सबसे कम तापमान है। 8 बजे पारा 8 डिग्री से नीचे आ रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी शीतलहर के हालात नहीं बन रहे हैं, लेकिन जिस तरह से हवा चल रही है, इससे आने वाले 24 घंटे में ठंड बढ़ने का पूरा आसार है। पटना में ठंड से थोड़ी राहत है, क्योंकि सुबह का तापमान अभी 8 से नीचे नहीं जा रहा है।
पहाड़ी क्षेत्र से आ रही हवाएं बढ़ा रही ठंड
हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड से सर्द पछुआ हवा का प्रवाह हो रहा है। इसकी रफ्तार 10 से 15 किमी प्रति घंटे की रह रही है। इस कारण से पूरा बिहार ठंड की चपेट में आ रहा है। पटना सहित पूरे बिहार में ठंड के साथ गलन बढ़ गई है। सोमवार सुबह राज्य के अधिकांश जिलों में कनकनी रही। पटना में रविवार शाम को भी कनकनी रही। गया में तो हाल बेहाल है।
सुबह गया का न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री रहा, जबकि पटना का तापमान 8.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। भागलपुर का तापमान 10.4 डिग्री, जबकि अररिया में तापमान 9.91 रहा। पूर्णिया में 8.6 और औरंगाबाद में 6.81 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। वहीं बेगूसराय में सुबह का तापमान 9.71 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटे में कोहरे का प्रभाव बढ़ेगा जिससे कनकनी भी बढ़ जाएगी।

%d bloggers like this: