अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

श्रीलंका दौरे के लिए वेस्टइंडीज़ दल का चयन,जेरेमी सोल्ज़ानो नया चेहरा, कॉर्नवाल और गैब्रियल की वापसी


पोर्ट ऑफ स्पेन:- वेस्टइंडीज़ ने इस महीने के आख़िर में होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए अपने 15 सदस्यीय दल की घोषणा कर दी है। इस दल में जेरेमी सोल्ज़ानो एकमात्र नया चेहरा हैं, वहीं आलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल और तेज़ गेंदबाज़ शैनन गैब्रियल की भी दल में वापसी हुई है। हालांकि टीम में सलामी बल्लेबाज़ कीरोन पॉवेल और अल्ज़ारी जोसेफ़ को टीम में जगह नहीं मिली है।
सोल्ज़ानो बाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं, जो 2014 में अंडर-19 विश्व कप में खेल चुके हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज़ ए के लिए खेलते हुए हालिया इंट्रा-स्क्वॉड मैच में 216 गेंदों में 72 रन की पारी खेली थी, जिसकी प्रशंसा मुख्य कोच रॉजर हार्पर ने भी की थी।
हालिया समय में वेस्टइंडीज़ के लिए सलामी बल्लेबाज़ी एक समस्या रही है। कप्तान क्रेग ब्रैथवेट के साथ पहले जॉन कैंपबेल, फिर शाई होप और फिर कीरन पॉवेल को सलामी बल्लेबाज़ी के लिए उतारा गया, लेकिन इसमें से कोई भी अधिक सफल नहीं हुआ।
हार्पर ने कहा, “इंट्रा स्क्वॉड मैच से खिलाड़ियों को दौरे से पहले मैदान पर कुछ समय गुज़ारने का मौक़ा मिला। यह देखकर अच्छा लगा कि पिच पर बल्लेबाज़ों ने कुछ समय बिताया और रन भी बनाए। वहीं गेंदबाज़ भी दबाव बनाकर विकेट निकालने के मौक़े बनाते रहे।”
जेरेमी के टीम से जुड़ने के बारे में उन्होंने कहा, “जेरेमी ने 2019 में वेस्टइंडीज़-ए के लिए खेलते हुए भारत-ए के ख़िलाफ़ अच्छी पारी खेली थी, इसके अलावा वह हालिया इंट्रा स्क्वॉड मैच में भी सफल रहे। उन्होंने अपने खेल में धैर्य, शांति और परिपक्वता का परिचय दिया है और वह तेज़ गेंदबाज़ी व स्पिन दोनों के ख़िलाफ़ बहुत सहज नज़र आए।”
टीम संतुलन के बारे में उन्होंने कहा, “टीम सभी विभागों में काफ़ी संतुलित नज़र आ रही है। हमारी टीम ने बांग्लादेश के पिछले दौरे पर सफलता प्राप्त की थी, उसमें बहुत ही कम बदलाव हुए हैं। इस टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिन्हें भारतीय उपमहाद्वीप में खेलने का अनुभव प्राप्त है और वे श्रीलंका की परिस्थितियों से परिचित भी हैं।”
इस टीम में कॉर्नवाल के साथ जोमेल वारिकन और वीरासैमी परमॉल तीन प्रमुख स्पिनर हैं। इसके अलावा उनके पास रॉस्टन चेज़ का भी विकल्प होगा। वेस्टइंडीज़ को यहां पर एक अभ्यास मैच और दो टेस्ट मैच खेलने हैं।
वेस्टइंडीज़ दल : क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), एन्क्रुमाह बॉनर, जोशुआ डिसिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, शाई होप, काइल मेयर्स, रॉस्टन चेज़, वीरासैमी परमॉल, केमार रोच, जेडेन सील्स, जेरेमी सोल्ज़ानो, जोमेल वारिकन

%d bloggers like this: