April 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उग्रवादियों के खिलाफ शिकायत करने थाना गए थे, लौटने में मुंशी की गोली मार कर हत्या

रांची :- झारखंड में लातेहार जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित बरैनी गांव में पुल निर्माण कार्य में लगे मुंशी विष्णु देव सिंह की अज्ञात अपराधियों ने शुक्रवार की देर रात गोली मारकर हत्या कर दी।
बताया गया है कि कथित तौर पर लेवी को लेकर झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के उग्रवादियों द्वारा दी जा रही धमकी के बाद मुंशी विष्णुदेव सिंह शुक्रवार को थाने में शिकायत करने पहुंचे थे। लौटने के दौरान उन्हें अपराधियों ने गोलियों से भून दिया ।विष्णुदेव सिंह मनिका के कांग्रेस विधायक रामचंद्र सिंह के नजदीकी समर्थक थे।

हत्या की जानकारी मिलने पर विधायक सदर अस्पताल पहुंचे

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। विधायक ने पुलिस से इस मामले में त्वरित जांच के साथ हमलावरों को गिरफ्तार करने को कहा है। उनका कहना है कि इस तरह खूनखराबा से लोगों का भला नहीं हो सकता। विकास योजनाएं भी बाधित होती रहेगी।

घटना के संबंध में मिली जानकारी स्थानीय ठेकेदार विजय प्रसाद का कोने गांव में धरधरी नदी पर पुल निर्माण का काम चल रहा है। विष्णुदेव सिंह पुल निर्माण कार्य की देखरेख करते थे। इसके अलावा वे बड़ी-पकौड़ी की भी दुकान चलाते थे। वे सदर थाना क्षेत्र के बिनगड़ा गांव के रहने वाले थे। मृतक के भाई रमेश सिंह ने बताया है कि शुक्रवार को ठेकेदार और अन्य लोग खाना खा रहे थे। इसी दौरान दो लोग पहुंचे और जेजेएमपी के नाम पर लेवी की मांग की। विष्णु ने उन्हें रोका-टोका और कहा कि खाने के वक्त लेवी की मांग रखना ठीक नहीं। यह बात बाद में भी हो सकती है। इसके बाद विष्णुदेव सिंह अपने ठेकेदार को पहुंचाने लातेहार आ गए। परिजनों के मुताबिक पूर्व में भी जेजेएमपी वालों ने धमकी दी थी। लिहाजा वे थाने में आवेदन देने चले गए। थाने से लौटते वक्त बरैनी में उनकी गोली मार कर हत्या कर दी गई। आशंका जतायी जा रही हैकि हत्या में जेजेएमपी वालों का ही हाथ होगा। पुलिस इस घटना की जांच में जुटी है और ठेकेदार के साथ मृतक के परिजनों का बयान दर्ज करने में जुटी है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: