June 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

3 दिनों तक चले सप्ताहांत टीकाकरण अभियान की हुई समीक्षा ,5012 लोगों ने लिया वैक्सीन

मेदिनीनगर:- पलामू के उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में समाहरणालय के एनआईसी के सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में 3 दिनों तक चले सप्ताहांत टीकाकरण अभियान की समीक्षा की गई। बैठक में जिले के वरीय पदाधिकारियों के साथ साथ सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी सहित अन्य मौजूद थे।
बैठक में उपायुक्त शशि रंजन ने बताया कि 3 दिनों तक चलाए गए इस टीकाकरण अभियान में सबसे अधिक पांकी प्रखंड के 1344 लोगों को टीका दिया गया। वहीं तरहसी प्रखंड में 723 लोगों को टीका दिया गया। छतरपुर में 596, सदर ब्लाक में 560 तथा नीलाम्बर पीताम्बरपुर प्रखंड में 525 लोगों को टीका लगाया गया। उपायुक्त ने कहा कि पलामू जिले मे पिछले सात दिनों में प्रतिदिन टीकाकरण का ट्रेंड बढ़ोतरी की ओर है, सबने मिलके हर दिन पिछले दिन की तुलना और अच्छा काम किया है, इसे आगे भी जारी रखना है। उपायुक्त ने इसके लिए निरंतर स्ट्रेटजी बदलते रहने का निर्देश दिया।
उपायुक्त ने कहा कि पांकी प्रखंड जैसे ही छोटे-छोटे टीम बनाकर लोगों को मोबिलाइज करने की जरूरत है। समाज के प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क स्थापित कर उनकी भी मदद लेने की जरूरत है। राशन डीलर, शिक्षक सहित समाज के अन्य प्रभावी लोगों को टीका देकर गांव के लोगों को जागरूक करें। इसके अलावा जिस गांव में टीकाकरण के लिए जा रहे हैं वहां पर पहले से ही टीकाकरण की जानकारी उपलब्ध करा दें। टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री शशि रंजन ने टीकाकरण को लेकर अफवाह फैलाने वाले लोगों को चिन्हित करते हुए उन पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
बैठक में उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि कोरोना के अलावा प्रखंड में किए जा रहे कार्यों पर भी ध्यान दें। बिरसा हरित ग्राम योजना, आवास योजना सहित लैम्प्स- पैक्स के माध्यम से किसानों को दिए जा रहे बीजों पर भी मॉनिटरिंग करें। लोगों को ससमय पेंशन से आच्छादित करें।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: