January 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हमने मैच फिटनेस हासिल की है : गोलकीपर सविता

ब्यूनस आयर्से भारतीय महिला हॉकी टीम एक करीब एक साल बाद अजेर्टीना दौरे पर रविवार को अपना पहला प्रतिस्पर्धात्मक मैच खेलेगी। आठ मैचों के इस दौरे पर भारतीय टीम अजेर्टीना की जूनियर टीम के साथ अपना पहला मैच खेलेगी। भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर और उपकप्तान सविता ने मैच से पहले कहा, “रविवार को अजेर्टीना की जूनियर टीम के साथ होने वाले अपने पहले मैच को लेकर हम सब बेहद उत्साहित हैं। इस हफ्ते, हमें हॉकी के चार अच्छे सत्र मिलेंगे, जहां हमारा ध्यान मैच के लिए खुद को तैयार करने पर होगा।”
उन्होंने कहा, “हम पिच का इस्तेमाल करने और गर्म परिस्थितियों में खेलेंगे। यहां का मौसम काफी गर्म है और इसमें नमी भी है।”
ब्यूनस आयर्स ने 2018 में युवा ओलंपिक खेलों की मेजबानी की थी और यहीं पर भारतीय टीम को अपना मुकाबला खेलना है। भारतीय टीम ने पिछले सप्ताह से सभी तरह की परिस्थिितियों पर ध्यान केंद्रित किया है।
सविता ने कहा, “पेरिस में एक स्टॉपओवर के साथ यह हमारे लिए काफी लंबी यात्रा थी। उड़ान का कुल समय लगभग 23 घंटे था। इसलिए, कोचिंग स्टाफ ने सुनिश्चित किया कि सात जनवरी को अपना पहला हॉकी सत्र शुरू होने से पहले हमें पर्याप्त आराम मिले। आगमन के बाद पहले कुछ दिनों में हमने होटल के अंदर ही कुछ स्ट्रेचिंग की और कुछ कंडीशनिंग का काम किया। हम तीन सप्ताह के ब्रेक के बाद प्रशिक्षण में वापस आ रहे थे, इसलिए हम हॉकी खेलने में जल्दबाजी नहीं करते।”
भारतीय टीम अजेर्टीना (जूनियर महिला) के साथ 17 और 19 जनवरी को दो मैच खेलेगी। इसके बाद अजेर्टीना बी टीम के साथ 22 और 24 जनवरी को दो मैच खेलेगी। फिर अजेर्टीना के साथ 26, 28, 30, 31 को चार मैच खेलेगी।
यह टीम का तकरीबन एक साल बाद पहला दौरा है। भारत ने पिछले साल जनवरी में न्यूजीलैंड का दौरा किया था।

Recent Posts

%d bloggers like this: