May 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तजना वियर सूखने से 12 सौ घरों में जलापूर्ति ठप्प

खूंटी:- खूंटी जिले में तजना वियर सूखने से शहर की 12 सौ घरों में जलापूर्ति ठप्प हो गई है। इसके साथ ही लोग जहां एक और कोरोना से हैरान परेशान हैं,वहीं दूसरी ओर जलापूर्ति ठप्प होने से उनकी चिंताएं और बढ़ गई है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह काल में लोग घरों में दुबके हुए हैं। ऐसे में उनके बीच पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है।
खूंटी नगर पंचायत शहरवासियों के बीच पेयजल की समस्या उत्पन्न ना हो इसे ध्यान में रखते तजना वियर में इंटक वेल के बगल में डीप बोरिंग भी कराई थी लेकिन 1100 फीट खुदाई के बाद भी एक बूंद पानी नहीं निकला जिसके कारण बोरिंग रोक दिया गया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इलाके में भूगर्भ जल की क्या स्थिति है। नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी आशीष कुमार शहर वासियों को पेयजल की समस्या उत्पन्न ना हो इसको लेकर लगातार प्रयास कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि शहर में अलग-अलग इलाके में नगर पंचायत क्षेत्र में बोरिंग है जो चालू हालत में और उसके माध्यम से विशेष आवश्यकता वाले इलाकों में टैंकर से जलापूर्ति की योजना बनाई गई है। जिसे जल्द शुरू कर दिया जाएगा।
तजना वियर समय से पहले सूख गया। तजना वियर में दरारें पड़ गई है ऐसा लगता है मानो वहां कभी पानी था ही नही। हालांकि शहर में जल संकट को देखते हुए उपायुक्त ने एक करोड़ रुपये नगर पंचायत को दिए हैं। इस पैसे से नगर पंचायत शहर के सभी वार्ड में सोलर आधारित जलापूर्ति सिस्टम स्थापित करेगी जिसका टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: