May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झमाडा के दो स्टैंड पोस्ट से होने वाले जलापूर्ति पर निर्भर है छाताबाद पांच नंबर के लोग

कतरास:- कतरास शहर से सटे छाताबाद पांच नंबर मोहल्ले के लोगों को पानी के लिए झमाडा के मात्र दो स्टैंड पोस्ट पर निर्भर रहना पड़ रहा है। करीब 12 सौ की आबादी वाला इस मोहल्ले के लोगों को पानी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने पर यहां के लोग अन्यत्र पानी की खोज में निकल पड़ते हैं। कतरास रेलवे कॉलोनी स्थित कुआं, सिनेमा रोड स्थित काली मंदिर के पास चापाकल या फिर डीएसवी स्कूल परिसर स्थित कुआं से पानी लाकर अपनी प्यास बुझाते हैं। वहीं के पानी से स्नान, कपड़ा व बर्तन धोते हैं। लोगों को सालों भर इस समस्या से जूझना पड़ता है। गर्मी आते ही लोग और अधिक परेशान हो जाते हैं। मोहल्ले के महिला, पुरुष या फिर बच्चे अपने कामों के छोड़ कर पानी की जुगाड़ में भीड़ जाते हैं। सभी साइकिल से डेगची, गैलन लेकर रेलवे कॉलोनी के कुआं से पानी भरकर लाते हैं। पूर्व विधायक जलेश्वर महतो व वर्तमान विधायक ढुलू महतो ने धर्माबांध जलापूर्ति योजना के तहत पानी लाने का प्रयास किया, लेकिन आज तक इन लोगों को पानी नहीं मिल सका है। मोहल्ले में झमाडा के दो जगह स्टैंड पोस्ट हैं। जहां एक दिन छोड़कर एक दिन आधा घंटा पानी की आपूर्ति की जाती है। लेकिन इससे सभी को पानी नहीं मिल पाता है। ऐसे में काफी परेशानी होती है। कोई स्थाई निदान का रास्ता भी आज तक नहीं निकाला गया।
यहां आधा घंटा ही पानी चलता है, इतने कम समय में सभी को लोग पानी नहीं भर पाते हैं। धर्माबांध जलापूर्ति योजना का पानी एक सपना की तरह था, जो कुछ दिनों के बाद फिर बंद हो गया। यहां ना तो चापाकल और न ही कुआं का सुविधा है। पानी लाने के लिए एक किलोमीटर की दूरी तय करना पड़ता है
रेलवे कॉलोनी में करीब आधा दर्जन कुआं है। जहां से हमलोग पानी लाते हैं। मोहल्ले में पाइप लाइन बिछाया गया है, इसके बावजूद पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। धर्माबांध जलापूर्ति का भी पानी नहीं चल रहा है। इससे यहां के लोग परेशान हैं।
जिला प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को पानी की सुविधा सुनिश्चित नहीं कराई है। ऐसे में हमलोगों को काफी परेशानी हो रही है। बच्चों की पढ़ाई पर भी असर पड़ रहा है। काम करने वाले सही से काम नहीं कर पा रहे हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: