June 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची में सुविधा केंद्रों में होगी तरबूज की बिक्री,मोबाइल वैन के माध्यम से भी होगी बिक्री

03 सुविधा केंद्र बनाने का उपायुक्त ने दिया निर्देश

रांची:- रांची में सुविधा केंद्र और मोबाइल वैन के माध्यम से तरबूज की बिक्री होगी। उपायुक्त छवि रंजन ने तरबूज की बिक्री के लिए सुविधा केंद्र खोलने और मोबाइल वैन की व्यवस्था करने का निदेश दिया है। आज दिनांक 24 मई को हरमू डेली मार्केट दुकानदार संघ के साथ बैठक के बाद उपायुक्त ने यह निर्देश दिए। इस बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार, पंडरा बाजार समिति के सचिव अभिषेक आनंद, वेज फेड के एमडी सुरेंद्र सिंह एवं डेली मार्केट दुकानदार संघ के हाजी जावेद अख्तर, मोहम्मद शमीम, मोहम्मद फिरोज आदि उपस्थित थे।
किसान तरबूज की उपज को आसानी से बेच सकें, इसके लिए उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने बैठक के दौरान तीन सुविधा केंद्र खोले जाने का निदेश दिया। पंडरा बाजार समिति के सचिव श्री अभिषेक आनंद को इस संबंध में उपायुक्त ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
पंडरा बाजार समिति में 01 और डेली मार्केट हरमू फल मंडी में 02 सुविधा केंद्र बनाए जाएंगे। यहां किसानों से तरबूज खरीदा जाएगा।
बैठक के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने वेज फेड के प्रबंध निदेशक सुरेंद्र सिंह को मोबाइल वैन के माध्यम से रांची में तरबूज बिक्री की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। वेज फेड के निदेशक द्वारा बताया गया कि फिलहाल 02 मोबाइल वैन के माध्यम से तरबूज की बिक्री की जा रही है, आने वाले 2 दिनों में 20 मोबाइल वैन तैयार कर लिये जाएंगे।
उपायुक्त ने मोबाइल वैन के माध्यम से तरबूज़ बिक्री के लिए वेज फेड के एमडी को रूट चार्ट तैयार करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि रूट चार्ट के माध्यम से आम लोगों को यह आसानी से पता चल पाएगा कि तरबूज की बिक्री कहां हो रही है और इससे ज्यादा से ज्यादा किसानों को लाभ पहुँचेगा।
उपायुक्त ने बैठक के दौरान पदाधिकारियों को कहा कि तरबूज की बिक्री के लिए अन्य संभावनाएं भी तलाशें। जिला कृषि पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि फॉरमेट के रिटेल चेन और एसएमपी एग्रो फूड से इस संबंध में बात हो रही है। पंडरा बाजार समिति के सचिव अभिषेक आनंद ने बताया कि कई एग्रीकल्चर एजेंसी से भी इस संबंध में लगातार संपर्क किया जा रहा है।
उपायुक्त ने कहा कि रिटेल चेन के माध्यम से सब्जी, फल, ग्रॉसरी आदि की ऑनलाइन सेलिंग की जा रही है, उन्होंने ऐसे रिटेल चेन माध्यम से भी तरबूज की ऑनलाइन बिक्री की व्यवस्था करने का निदेश दिया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: