May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सिविल कोर्ट में शुरू हुआ वाररूम, जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर, फौरन मिलेगी मदद

बोकारो:- कोरोना से पीड़ित लोगों लोगों को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़े और उन्हें जरूरी चिकित्सकीय परामर्श और आवश्यक दवा उपलब्ध हो, इसके लिए डालसा बोकारो जिला प्रशासन के साथ मिल कर लोगों की मुश्किलें आसान करेगा। उक्त बात की जानकारी प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष डालसा बोकारो प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने दिया। उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार (झालसा) राँची के निर्देश पर बोकारो में जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) बोकारो एवं अनुमंडलीय विधिक सेवा समिति तेनुघाट में एक-एक वाररूम का गठन किया गया है, जो क्विक रिस्पांस टीम की तरह काम करेगी । इसमें जिले के उपायुक्त द्वारा नामित पदाधिकारी, सिविल सर्जन द्वारा नामित डॉक्टर, पैरालीगल वॉलेंटियर, रिटेनर अधिवक्ता और पैरामेडिकल स्टाफ आवश्यक दवाओं और ऑक्सीमीटर के साथ मौजूद रहेंगे। वाररूम में उपलब्ध चिकित्सक टेलीमेडिसिन सर्विस देंगे और दवा लिखेंगे। डीएलएसए जरूरतमंदों को जिला प्रशासन के सहयोग से डोर स्टेप डिलीवरी कराएगा। कोविड-19 गंभीर मरीजों को बेड, ऑक्सीजन, दवा आदि उपलब्ध कराने में भी वाररूम जिला प्रशासन के सहयोग से मरीजों की सहायता करेगा। इसके लिए वाररूम का नंबर भी जारी किया गया है। वाररूम सुबह 8ः00 बजे से शाम 8ः00 बजे तक कार्यरत रहेगा।
प्रभारी डालसा सचिव मनोरंजन कुमार ने बताया कि वाररूम जिला प्रशासन के सहयोग से कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों को अधिक-से-अधिक सहायता और सुविधा मुहैया कराएगा। इसके लिए इन नंबरों 9934323658, 8207535649, 8002514775, 6200753409, 9955448319, 9430379652 एवं 9939104090 पर फोन कर जरूरतमंद लोग वाररूम से दवाएं, मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीमीटर की जानकारी प्राप्त कर सकते है एवं डॉक्टर से सम्पर्क कर उनका परामर्श भी प्राप्त कर सकते है। क्विक रिस्पांस टीम के साथ ही नालसा की आपदा पीड़ित को विधिक सहायता पहुंचाने हेतु योजना के तहत भी जिला स्तर एवं अनुमंडल स्तर पर तेनुघाट में एक एक टीम का गठन किया गया है जिसमें वरीय न्यायाधीश पदाधिकारियों में जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम बोकारो जनार्दन सिंह, जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम बेरमो, तेनुघाट राजीव रंजन एवं उपायुक्त द्वारा नामित आवासीय दंडाधिकारी मनीषा वत्स एवं कार्यपालक दंडाधिकारी बेरमो तेनुघाट छबिबाला बारला, सिविल सर्जन द्वारा नामित डॉक्टर अनिल कुमार झा, डॉ आकाश कांत, डॉ गणेश कुमार गुप्ता, पारा लीगल वोलेंटियर सुखदेव शर्मा, सुनील पासवान, यदु महतो एवं श्री चंद्रदेव मांझी, रेड क्रॉस सोसाइटी के एक सदस्य डॉ यू. मोहंती, लायंस क्लब के मो. अली इमाम, आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के डॉ विनय, गुरुद्रारा प्रबंध समिति के तारसेम सिंह, राम कृष्ण मिशन के समर मिश्रा एवं एनजीओ से रविश कुमार, राजेश कुमार सभी जरूरतमंदों को सेवा देंगे।
प्रभारी डालसा सचिव श्री मनोरंजन कुमार ने बताया कि दवा खरीदने में जो लोग सक्षम नहीं होंगे, उन्हें विधिक सेवा प्राधिकार एवं जिला प्रशासन के सहयोग से मुफ्त में दवा उपलब्ध कराएगा। साथ ही अत्यधिक संक्रमित व्यक्ति को जिला अस्पतालों में कोविड-19 सेंटर में आइसोलेशन सेंटर में जहां भी आवश्यक होगा उन्हें भर्ती कराने काम भी जिला प्रशासन के सहयोग से किया जाएगा। ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था भी जिला प्रशासन के सहयोग से किया जाएगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: