अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मतदान के प्रति जागरूकता अभियान चलाया गया

  • आदित्य प्रकाश ने नुक्कड़ नाटक मंडली को समाहरणालय परिसर से रवाना किया

किशनगंज:- बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 के आलोक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी – सह – जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश के निर्देशानुसार मतदाताओं में मताधिकार के प्रति जागरूकता लाने हेतु स्वीप कोषांग के द्वारा निर्वाचन में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी हेतु मतदान के प्रति जागरूकता अभियान चलाया गया।
बुधवार को शहरी क्षेत्र के मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ,किशनगंज डॉ आदित्य प्रकाश ने नुक्कड़ नाटक मंडली को समाहरणालय परिसर से रवाना किया। सर्वप्रथम नुक्कड़ नाटक मंडली ने समाहरणालय परिसर में मतदाता जागरूकता के तहत नाटक मंचन,गीत /गायन कर विभिन्न कार्यक्रम द्वारा प्रस्तुति दी। समाहरणालय से रवानगी के पश्चात उक्त मंडली वीर कुंवर सिंह बस पड़ाव जाकर नुक्कड़ नाटक का मंचन करके मतदाताओं को जागरूक किया।
उक्त नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को 07 नवंबर को अर्थात् मतदान के दिन सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहन कर बूथ पर जाकर मतदान के लिए जागरूक किया गया।
मंडली ने जागरूकता अभियान चलाकर मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए आग्रह किया गया ,जिस बूथ पर पिछले लोकसभा चुनाव में अपेक्षाकृत कम मतदान हुआ है उसको अधिक से अधिक मतदान करने के लिए भी जागरूक किया गया।
तत्समय, नुक्कड़ नाटक मंडली ने प्रस्तुति के द्वारा चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित covid 19 प्रोटोकॉल की जानकारी देते हुए विभिन्न सुविधाओं,लोकतंत्र के महापर्व के मतदान के महत्व की चर्चा की गई। बताया कि किसी को भी वोट दें ,लेकिन स्वतंत्र रूप से निर्भीक होकर वोट अवश्य करे। लोकतंत्र में प्रत्येक मत महत्वपूर्ण होता है।
नुक्कड़ नाटक मंडली के द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत निर्वाचको के ज़िम्मेदारीपूर्वक मताधिकार प्रयोग हेतु लगातार अभियान चलाया जाएगा।

%d bloggers like this: