March 6, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किसी भी गणतंत्र को मज़बूत बनाने के लिए मतदाता ही महत्वपूर्ण कुंजी है- उपायुक्त

बोकारो:- आज दिनांक 25 जनवरी को रामरुद्र $2 उच्च विद्यालय जोधाडीह मोड़ चास परिसर में जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त राजेश सिंह की अध्यक्षता में 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त राजेश सिंह ने कहा कि किसी भी देश का लोकतंत्र तभी मज़बूत होता है जब वहाँ के मतदाता जागरूक हो। कार्यक्रम का आरम्भ जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त श्री राजेश सिंह ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। यहाँ उपायुक्त ने मतदाताओं को निष्पक्ष रूप से मतदान करने की शपथ भी दिलाई। उपायुक्त ने अपने सम्बोधन में कहा कि जाति, धर्म और किसी समुदाय से ऊपर उठकर देश की प्राथमिकता को सर्वोपरि मानकर ही अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। किसी भी गणतंत्र को मज़बूत बनाने के लिए मतदाता ही महत्वपूर्ण कुंजी है।
उपायुक्त राजेश सिंह ने 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी को मतदाताओ को शपथ दिलाते हुए कहा कि- हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। “
जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त राजेश सिंह के बताया कि भारत निर्वाचन आयोग का गठन 25 जनवरी, 1950 को हुआ था, इसलिए आयोग के द्वारा वर्ष 2011 से 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया था। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि स्वस्थ्य लोकतंत्र में अपनी भागीदारी अवश्य सुनिश्चित करें। साथ ही लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखने में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।
राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर राज्य निर्वाचन आयोग के निदेश पर क्यूज एवं निबंध प्रतियोगिता का जिला प्रशासन द्वारा आयोजन किया गया था। उक्त क्यूज प्रतियोगिता में प्रथम शिवशंकर कुमार को, द्वितीय पूजा कुमारी एवं तृतीय कुमकुम को स्थान प्राप्त हुआ है। उसी प्रकार निबंध प्रतियोगिता में शिवशंकर को प्रथम, बलराम कुमार महतो को द्वितीय एवं पूजा कुमारी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है। उक्त सभी छात्र एवं छात्रों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त श्री राजेश सिंह के पुरस्कृत किया गया। साथ उक्त सभी बच्चों को शुभकामनाये देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना भी किये।
कार्यक्रम के दौरान उप विकास आयुक्त जयकिशोर प्रसाद, अनुमण्डल पदाधिकारी चास शशिप्रकाश सिंह, अपर नगर आयुक्त शशिप्रकाश झा, उप निर्वाचन पदाधिकारी विवेक कुमार सुमन, जिला परिवहन पदाधिकारी संजीव कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी प्रभास दत्ता, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी शक्ति कुमार सहित रामरुद्र उच्च विद्यालय चास के प्राचार्य संतोष कुमार महतो एवं अन्य उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: