अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण से संबंधित बैठक
मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ बैठक


रांची:- मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2022 को लेकर आज जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी। समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में उप निर्वाचन पदाधिकारी, सभी मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय एवं राज्य दल के प्रतिनिधि, निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी एवं सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी उपस्थित थे।
बैठक के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त छवि रंजन ने मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर ज्यादा से ज्यादा योग्य नागरिकों को मतदाता सूची में जोड़ने हेतु आवश्यक दिशा निदेश दिये। उन्होंने कहा कि जिनकी उम्र 01 जनवरी 2022 को 18 वर्ष हो जायेगी उनसे ज्यादा से ज्यादा आवेदन प्राप्त करें। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने उपायुक्त ने कहा कि आप सभी अपने स्तर से योग्य नागरिकां को मतदाता सूची में जोड़ने का प्रयास करें और निर्धारित संख्या में आवेदन उपलब्ध करायें।
मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम से संबंधित जानकारी देते हुए उपायुक्त ने सभी ईआरओ से कहा कि इस अवधि के दौरान प्रपत्र-6, 7, 8 एवं 8 ‘क’ से संबंधित आवेदन प्राप्त करें। उन्होंने मतदाता सूची से नाम हटाने को लेकर विशेष ध्यान देकर कार्यवाही करने का निदेश दिया।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियां से कहा कि सभी मतदान केन्द्रों के लिए बूथ स्तर एजेंट की नियुक्ति जल्द से जल्द से करें ताकि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में आवश्यक भागीदारी सुनिश्चित हो सके।

%d bloggers like this: