अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नेहरु युवा केंद्र व नमामि गंगे के स्वयंसेवकों ने किया राम रेखा घाट की सफाई


आरा:- बक्सर जिले के राम रेखा घाट पर नेहरु युवा केंद्र और नमामि गंगे द्वारा संयुक्त रूप से राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के बैनर तले आयोजित होने वाले नदी उत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता श्रमदान,शपथ व जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर नदी उत्सव समारोह की शुरुआत की गई।
समारोह के दौरान मंगलवार को गंगा दुतों एवं एनसीसी कैडेटों ने संपूर्ण रामरेखा घाट पर सफाई अभियान चलाया।गंगा दूतों ने घाटों पर फैले प्लास्टिक व अन्य कचरे को हाथों में इकट्ठा कर घाटों को साफ सुथरा कर राम रेखा घाट को सुंदर घाट के रूप में लोगो के लिए उपलब्ध कराया।
स्वच्छता व श्रमदान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने गंगा दुतों व कैडेटों को संबोधित किया।अनुमंडल पदाधिकारी ने उपस्थित सभी लोगों को नदी उत्सव कार्यक्रम के तहत गंगा को स्वच्छ व सुंदर रखने के लिए शपथ दिलाया।इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि शपथ लेने के साथ ही हमारा यह कर्तव्य होना चाहिए कि जिस उद्देश्य से हम शपथ ले रहे हैं उस उद्देश्य को हम पूर्ण भी करें।
आज रामरेखा घाट पर हम सब गंगा स्वच्छता के लिए शपथ ले रहे हैं और आगे आने वाले दिनों में हम गंगा स्वच्छता के क्षेत्र में अग्रणी प्रयास करने का कार्य करेंगे।इस कार्यक्रम के अवसर पर जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केंद्र सागर महेश्वरी ने कहा कि गंगा स्वच्छता हेतु हम सभी गंगा दूतों को कटिबद्ध होना चाहिए एवं इस उद्देश्य को सफल बनाने हेतु प्रयास करना चाहिए।
बक्सर जिले के नमामि गंगे के जिला परियोजना अधिकारी शैलेश कुमार राय ने कहा कि नदी उत्सव 23 दिसंबर तक पूरे जिले में चलाया जायेगा।इस कार्यक्रम के तहत विभिन्न तरह की गतिविधियां आयोजित की जायेगी।

%d bloggers like this: