अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सदस्यता अभियान, आंदोलन और प्रशिक्षण को लेकर कांग्रेस की वर्चुअल बैठक


रांची:- पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी द्वारा सदस्यता अभियान की प्रगति, महंगाई के खिलाफ आयोजित जन जागरण अभियान की समीक्षा तथा प्रशिक्षण शिविर के आयोजन के मुद्दे पर प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक वर्चुअल माध्यम से आयोजित हुई।
पूर्व में यह बैठक नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित होनी थी परंतु कोरोना के बढ़ते संक्रमण के प्रसार की वजह से यह वर्चुअल माध्यम से आयोजित हुई। इस बैठक की अध्यक्षता एआईसीसी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) के. सी. वेणुगोपाल ने की।
इस बैठक में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सह राष्ट्रीय महासचिव आर.पी.एन.सिंह जी और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए। बैठक में राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि पिछले दिनों एआईसीसी के निर्देश पर महंगाई के खिलाफ आयोजित जन जागरण अभियान पूरे प्रदेश में पूरी तरह सफल रहा। इस अभियान में प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ सभी कार्यकारी अध्यक्षगण तथा संबंधित जिलों से आने वाले मंत्री-विधायकगण की भी गरिमामय सहभागिता रही। पूरे प्रदेश में इस कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा गया।
प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस सदस्यता अभियान के विषय में बताया कि राज्य में जहां पूर्व में 4.50 लाख सदस्यता हुई थी वहीं इस बार इस अभियान के लक्ष्य को तीन गुना बढ़ाकर 15 लाख किया गया है। इस अभियान की सफलता के लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से प्रदेश एवं जिला प्रभारियों का भी मनोनयन कर दिया गया है।
बैठक में एआईसीसी के महासचिव सह झारखंड कांग्रेस के प्रभारी श्री आर पी एन सिंह ने भी प्रदेश कांग्रेस के द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों के विषय में अवगत कराया।

%d bloggers like this: