अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

26 जनवरी गणतंत्र दिवस को लेकर उपायुक्त द्वारा किया गया वर्चुअल बैठक


हजारीबाग:- 26 जनवरी गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर उपायुक्त की अध्यक्षता में ऑनलाइन के माध्यम से बुधवार को बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर उपायुक्त हजारीबाग में कहा कि, कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए सरकार के दिशानिर्देशों व स्थितियों को देखते हुए अनुकूल निर्णय लिया जाएगा।
उन्होंने बताया मुख्य झंडोत्तोलन कार्यक्रम कर्जन ग्राउंड में सुबह 09ः00 बजे होगा। सम्बंधित कर्जन मैदान में समतलीकरण एवं सुंदरीकरण का कार्य, भवन प्रमंडल एवं नगर निगम द्वारा किया जाएगा। परेड समारोह में सैनिक तथा अर्धसैनिक बलों के साथ एनसीसी की टीम भी सम्मिलित रहेगी। बीएसएफ के बैंड टीम के द्वारा राष्ट्रीय धुन संचालित की जाएगी। परेड का पूर्वाभ्यास कर्जन ग्राउंड हजारीबाग में कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा।कोविड के मद्देनजर स्वतंत्रता सेनानियों को कार्यक्रम स्थल पर ना बुलाकर उनके आवास पर ही सम्मानित किया जाएगा। साथ ही गणतंत्र दिवस के दिन जिले के सभी वधशाला व शराब की दुकानें पूर्ण रुप से बंद रहेगा।
उन्होंने कहा गणतंत्र दिवस पर सभी सरकारी कार्यालय में झंडोतोलन का कार्यक्रम सादगी और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा। 15 -18 से कम उम्र के बच्चों को कार्यक्रम में उपस्थित होने की मनाही रहेगी।
कोविड- 19 को ध्यान में रखते हुए सारे कार्यक्रम ठीक ढंग से सुनिश्चित किए जाने को लेकर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए।

%d bloggers like this: