January 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना काल में वर्चुअल जन्माष्टमी का होगा आयोजन होगा – संजय सेठ

घर घर दही हांडी का आयोजन

रांची:- श्री कृष्ण जन्माष्टमी दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन वर्चुअल के माध्यम से आयोजित की जाएगी। इस संबंध में आज सांसद सेठ के आवास में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया । इस अवसर पर सांसद संजय सेठ अजय मारु , संजीवविजयवर्गीय, चंद्रकांत राजपत, पूनम आनंद, संजय कु जयसवाल, संजय पोद्दार विशेष रुप से उपस्थित थे।
समिति के संरक्षक संजय सेठ ने बताया कि रांची में 2012 से दही हांडी कृष्ण जन्मोत्सव की शुरुआत की गई थी ,जो धीरे-धीरे झारखंड के गांव गांव तक आज दही हांडी प्रतियोगिता पहुंच चुका है ।रांची के लोग बहुत उत्साह के साथ इस आयोजन को देखने के लिए उत्साहित रहते हैं परंतु इस वर्ष कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए समिति द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि दही हांडी प्रतियोगिता एवं राधा कृष्ण प्रतियोगिता का आयोजन वर्चुअल के माध्यम से आयोजित की जाएगी।
सांसद सेठ ने बताया 12 तारीख को कृष्ण जन्म उत्सव का आयोजन होगा दोनों प्रतियोगिता के लिए एक नंबर जारी किए जा रहे हैं ।उसी पर 11 तारीख को रात्रि 9ः00 बजे तक वाट्सअप नंबर पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है और 12 तारीख को जो भी प्रतियोगी इस में भाग लेंगे उन्हें रात्रि 10ः00 बजे तक दही हांडी और राधा कृष्ण बाल सज्जा का फोटो वाट्सअप पर भेजना है इसके उपरांत समिति के पदाधिकारी सभी प्रतिभागी के घर जाकर निरीक्षण करेंगे । 13 तारीख को प्रतियोगिता का रिजल्ट घोषित किया जाएगा इसके उपरांत दोनों प्रतिभागी को प्रथम द्वितीय और तृतीए पुरस्कार दिया जाएगा। इन सभी प्रतिभागियों को एक कार्यक्रम आयोजित कर पुरुस्कार का वितरण किया जाएगा।
समिति के अजय मारु ने बताया दही हांडी प्रतियोगिता समिति के अध्यक्ष मुकेश काबड़ा के देखरेख में आयोजित की जाएगी उन्होंने कहा सभी अपने-अपने घर के बाहर और बालकोनी में दही हांडी टांग कर सज्जा करेंगे ।जिनका सबसे ज्यादा सुंदर दही हांडी सजा होगा उसे पुरस्कार दिया जाएगा ।दही हांडी रजिस्ट्रेशन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें मुकेश काबड़ा 9334 45 9 0 8 1 इस नंबर के वाट्सअप नंबरपर अपना रजिस्ट्रेशन करे और फोटो भी इसी वाट्सअप नंबर पर भेजें इस पर अपना नाम और पता अवश्य दें।
समिति के संजीव विजय वर्गीय ने बताया राधा कृष्ण बाल सजा प्रतियोगिता समिति के पूनम आनंद के देखरेख में संपन्न किया जाएगा प्रतियोगी ।इस नंबर पर संपर्क करें रजिस्ट्रेशन के लिए पूनम आनंद 9431100761 ।इसी नंबर पर वाट्सअप के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन कराएं एवं प्रतियोगी इसी नंबर पर अपना फोटो भेजें सभी लोग अपना नाम और पता वाट्सअप पर जरुर दे।इस अवसर पर समिति के राज वर्मा ,ललन श्रीवास्तव ,सुबेश पांडे, मनोज तिवारी ,संटी सिंह सरदार, संजीव साहू विशेष रुप से उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: