अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डॉ राजेन्द्र प्रसाद के गांव जीरादेई पहुंचे विजय कुमार सिन्हा, देशरत्न को किया नमन


सिवानः- बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा अपने दो दिवसीय दौरे पर सिवान पहुंचे. उन्होंने सबसे पहले शहर के महादेवा स्थित पंचमुखी शिव मंदिर में पूजा अर्चना की. उसके बाद देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद के पैतृक गांव जीरादेई पहुंचे. विजय सिन्हा ने डॉ राजेन्द्र प्रसाद के पैतृक आवास पर पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर देशरत्न को नमन किया. इसके बाद आवास का भ्रमण भी किया.
वहां से विधानसभा अध्यक्ष जीरादेई उद्यान पहुंचे, जहां उन्होंने राजेंद्र उद्यान के परिसर में स्थित आदमकद राजेंद्र बाबू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया और आदर्श राजकीय मध्य विद्यालय के परिसर में पहुंचकर दीप प्रज्वलित कर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ किया. लोकतंत्र के प्रति आस्था एवं संसदीय प्रणाली के प्रति जागरूकता कार्यक्रम के तहत विजय कुमार सिन्हा ने विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की.
इस दौरान एलईडी पर लघु फिल्म का प्रसारण 20 मिनट तक किया गया. इसके बाद वे स्थानीय जन प्रतिनिधियों के द्वारा पांच सामाजिक अभियान के कार्यक्रम में भी शामिल हुए. जीरादेई से विजय सिन्हा शहर के टाउन हॉल में आयोजित युवा संसद कार्यक्रम में पहुंचे.
यहां पर्यटन मंत्री और स्थानीय कई विधायकों के साथ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उन्होंने शुभारंभ किया. डीडीसी के द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. इसके बाद युवा संसद कार्यक्रम में छात्र छात्राओं ने विधानसभा की तर्ज पर अपनी बातों को सदन में रखा.
युवा संसद कार्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को विधानसभा अध्यक्ष ने पुरस्कृत भी किया. इसके बाद वीआईपी पार्टी के विधायक मुसाफिर पासवान के निधन को लेकर सभागार में दो मिनट का मौन भी रखा गया. बता दें कि विधायक के निधन की वजह से पहले से निर्धारित कई कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया. विजय सिन्हा ने मुसाफिर पासवान के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके पूरे परिवार के साथ मेरी सहानुभूति है. विधानसभा में भी शोक जताया जाएगा.

%d bloggers like this: