धनबाद:- आजादी के 75 वें वर्ष में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने 75 फीट लंबा तिरंगा की यात्रा निकालकर देश के नौजवानों-छात्रों को संदेश देने का काम किया। विद्यार्थी परिषद के बैनर तले अमृत महोत्सव के तहत गणतंत्र दिवस के मौके पर 75 फीट लंबा तिरंगा यात्रा निकाला गया। जो पूजा टॉकीज चौक से शुरू होकर शहर के मार्गो का भ्रमण करते हुए रणधीर वर्मा चौक पहुंचा।

तिरंगा यात्रा में छात्र-नौजवानों का उत्साह देखते ही बन रहा था। एक और जहां भारत माता की जय के नारे लग रहे थे। वही तिरंगा यात्रा को देखकर हर लोग गौरवान्वित महसूस कर रहे थे।

मौके पर विद्यार्थी परिषद के राजीव रंजन ने बताया कि यह तिरंगा यात्रा आजादी के 75 वें साल में अमृत महोत्सव के तहत 73 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर निकाला गया है। इस तिरंगा यात्रा में 200 फीट लंबा तिरंगा निकाले जाने का प्रस्ताव था। परंतु वैश्विक महामारी कोविड-19 के वजह से एहतियातों का पालन करते हुए इसे 75 फीट का किया गया।

तिरंगा यात्रा के माध्यम से देश के आजादी के लिए बलिदान हुए स्वतंत्रता जवानों को वह लोग आज याद कर रहे हैं। इस माध्यम से देश के लोगों को भारत की एकता और अखंडता और इतिहास को एक सूत्र में पिरोने का विद्यार्थी परिषद अभियान चलाई है। जिससे कि देश के लोगों में राष्ट्रवाद की भावना कायम रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: