January 25, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिहार-झारखंड सीमा पर वाहनों से अवैध वसूली करते सिपाही का वीडियो हुआ वायरल

बौंसी थाना क्षेत्र के चेक पोस्ट का है मामला

बांका:- जिला प्रशासन ने ओवरलोड वाहन और शराब तस्करी को रोकने के लिए झारखंड से जोड़ने वाली सड़कों पर चेक पोस्ट स्थापित किया है। लेकिन या चेकपोस्ट अवैध उगाही का सबसे बड़ा अड्डा बन गया है जहां शराब तस्करी को रोकने के बजाय झारखंड की ओर से आने वाली मालवाहक वाहनों से चेक पोस्ट पर तैनात सिपाही खुलेआम अवैध वसूली करते हैं। ऐसा ही एक वीडियो बौंसी थाना क्षेत्र के भलजोर चेक पोस्ट पर अवैध उगाही करते वायरल हुआ है। जो सोशल मीडिया पर जमकर तैर रहा है।

चेक पोस्ट पर अवैध वसूली का वीडियो हुआ वायरल
जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें एक सिपाही कुर्सी पर बैठकर चालकों से पैसे लेते नजर आ रहा है। कम पैसे देने को लेकर चालक से सिपाही की बहस भी हो रही है। जिसमें सिपाही कह रहा है कि जो चार्ज है वह देना पड़ेगा। यदि 9 बजे रात के बाद ट्रक लेकर जाएगा फिर भी 10 रुपए देना ही पड़ेगा। इस पर चालक कह रहा है की वह जब भी चावल से भरे ट्रक लेकर जाता है पैसे देकर जाता है। इस पर सिपाही कहता है कि चावल, छड़ रिफाइन,कोयला सहित जो भी वाहन इस ओर से गुजरता है मन होता है तो पैसा देता है नहीं तो बिना दिए चला जाता है। चालक के द्वारा लाख मनुमंगल के बावजूद सिपाही डेढ़ सौ की मांग करते रहे।

अवैध वसूली के चक्कर में एक दरोगा की हो गई है मौत

गौरतलब है कि करीब एक वर्ष पहले वाहन चेकिंग के दौरान ही ट्रक द्वारा बौंसी थाना के पेट्रोलिंग गाड़ी को डैश किया गया था। जिसमें एक दरोगा की मौत और कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे। बावजूद पुलिस की वसूली जिला का तीन प्रखंड यानि बौंसी,चांदन और बाराहाट का पंजवारा की सीमा झारखंड के तीन जिले यानि दुमका, देवघर और गोड्डा से लगती है। जहां दिन के उजाले में ही नंगा खेल खेला जा रहा है। इस बाबत स्थानीय पुलिस को जानकारी दी गयी तो केवल मामले की जांच करने की बात कह कर देखने की बात कहा गया।

Recent Posts

%d bloggers like this: