अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

संविधान दिवस की पूर्व संध्या पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित


क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो डाल्टनगंज द्वारा आज मनाया जाएगा संविधान दिवस
डालटनगंज:- क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो,डालटनगंज सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय,भारत सरकार द्वारा गुरुवार को संविधान दिवस की पूर्व संध्या पर जनता शिवरात्रि कॉलेज डालटनगंज में क्विज भाषण, रंगोली, स्केच प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के दौरान कॉलेज के विद्यार्थियों को टीम में बांटकर भारत का संविधान विषय से संबंधित प्रतियोगिताएं कराई गई। इस मौके पर जनता शिवरात्रि कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आरपी सिंह ने कहा कि संविधान दिवस के मौके पर इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से छात्रों विशेषकर युवाओं में संविधान के प्रति रुचि और संविधान के मूल्यों को बढ़ावा मिलेगा। मौके पर क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्री गौरव कुमार पुष्कर ने छात्रों को संविधान की उद्देशिका और नागरिकों के कर्तव्य के बारे में बताया। इस मौके पर क्षेत्रीय प्रचार सहायक श्री मनोज कुमार सहित कॉलेज के सभी शिक्षकों ने प्रतियोगिताओं के आयोजन में सराहनीय भूमिका निभाई। सभी विजेता प्रतिभागियों को 26 नवंबर के दिन कॉलेज प्रांगण में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम के दौरान पुरस्कृत किया जाएगा।
स्वच्छ भारत कार्यक्रम का आयोजन
संविधान दिवस की पूर्व संध्या पर कालेज प्रांगण में स्वच्छ भारत अभियान के तहत नेहरू युवा केंद्र डाल्टनगंज के सहयोग से सिंगल यूज़ प्लास्टिक कचरा इकट्ठा किया गया। इस दौरान उपस्थित युवाओं को स्वच्छता के महत्व की जानकारी दी गई।
जनभागीदारी के साथ संविधान दिवस कार्यक्रम आज
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मनाए जा रहे समारोह के क्रम में संविधान दिवस के मौके पर 26 नवंबर को जनता शिवरात्रि कॉलेज डाल्टनगंज में जन भागीदारी के साथ संविधान दिवस कार्यक्रम आयोजित जाएगा। इस आयोजन के मुख्य अतिथि उपयुक्त श्री शशि रंजन होंगे। इस अवसर पर देश भक्ति तथा लोकगीत के आयोजन के साथ-साथ अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम भी उपस्थित जनमानस के लिए आयोजित किए जायेंगे।

%d bloggers like this: