अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राष्ट्रीय लोक अदालत में विभिन्न मामलों का संधि के आधार पर होगा निस्तारण

किशनगंज 24 जून:- राष्ट्रीय लोक अदालत में विभिन्न मामलों का संधि के आधार पर निस्तारण होगा। इसके लिए गुरूवार को व्यवहार न्यायालय सभागार में बैंक के अधिकारियों व बीमा कंपनियों के अधिकारी व अधिवक्ताओं के साथ बैठक अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार-सह-जिला एवं सत्र न्यायाधीश किशनगंज श्री मनोज कुमार – प्रथम की अध्यक्षता में की आयोजित हुई। जिसमें मामलों का अधिक से अधिक निस्तारण संभव बनानेे के लिए विशेष बल दिया गया।
अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार-सह-जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम श्री मनोज कुमार ने कहा‌‌ कि आगामी दिनांक 10 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत में विभिन्न मामलों जिसमें बैंक ऋण , मोटर वाहन दुर्घटना क्षतिग्रस्त दावा के मामलें की सुनवाई होगी। उन्होने कहा कि निस्तारण प्रक्रिया प्रभावी हो और उसमें तेज़ी आए। जिन मामलों का बैंक द्वारा राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारण करने का प्रयास किया जा रहा है उनके मामलों में ऋणियों को जिला विधिक सेवा प्राधिकार, किशनगंज की ओर से सूचनाएं प्रेषित की जा रही है | उन सूचना पत्रों में यह भी दर्शाया गया है कि पक्षकार यदि चाहें तब वे काउन्सेलिंग के लिए बैंकों के शाखा प्रबंधकों से या जिला विधिक सेवा प्राधिकार, किशनगंज से संपर्क कर सकते हैं | जिससे की उन्हें अपने ऋण से संबंधी मामले में काउन्सेलिंग का लाभ मिले | उसी प्रकार मोटर दुर्घटना दावा संबंधी मामले में क्षतिपूर्ति के लिए दावा किया गया है उन दावाकर्ताओं को भी सूचना प्रेषित की जा रही है जिससे की वे संधि के आधार पर राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने मामलों को त्वरित निस्तारण करा सके।
बैठक में अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री मनोज कुमार तिवारी, नेशनल बीमा कम्पनी के शाखा प्रबंधक श्री राज किशोर प्रसाद, एक्सिस बैंक के डिप्टी मेनेजर श्री गौरव सिंह, आई०सी०आई०सी०आई० बैंक से एस० ओ० अधिकारी श्री सन्नी कुमार , बंधन बैंक के एडिशनल डिप्टी मेनेजर श्री राजीव रंजन , एच०डी०एफ०सी० बैंक की ओर से अधिवक्ता श्री विनम्र सुदर्शन एवं अधिवक्तागण श्री ओम कुमार, श्री सोमनाथ चक्रवर्ती तथा श्री नरेंद्र सिंह बीमा कंपनियों की ओर से उपस्थित रहे।

संवाददाता : सुबोध

%d bloggers like this: