अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण की गति हुई धीमी राजधानी में सिर्फ एक केंद्र में 180 डोज एजी ऑफिस के लिए रहा उपलब्ध

रांची:- झारखंड में कोविड-19 वैक्सीन के अभाव में वैक्सीनेशन की रफ़्तार पूरी तरह से धीमी हो गई है। राजधानी में वैक्सीन नहीं होने के कारण रविवार को वैक्सीनेशन ठप रहा। आज शहर में एक ही केंद्र बनाया था, जहां सिर्फ 180 डोज एजी ऑफिस के कर्मियों के लिए उपलब्ध रहा। आम लोगों के लिए आज वैक्सीन उपलबध नहीं है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में सिर्फ 3 या 4 प्रखंड में कुछ डोज बचे हैं। सिर्फ वहीं वैक्सीनेशन होगा।
राज्य में वैक्सीन ख़त्म हो जाने के कारण हर दूसरे-तीसरे दिन टीकाकरण प्रभावित हो रहा है। शुक्रवार को टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ी था जिसमें 173933 वैक्सीन डोज दिए गए लेकिन फिर शनिवार को गति धीमी पड़ गई। जिले भर में शनिवार को 6044 लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगी। इसमें पहली डोज 4044 और दूसरी डोज 2000 ने ली। राज्य में अब एक लाख वैक्सीन डोज ही बचे हैं। वैक्सीन की अगली डोज राज्य को 21 जुलाई को मिलनी है। ऐसे में अब चार दिनों तक औसतन 25 हजार वैक्सीन डोज ही दिए जा सकेंगे।
गौरतलब है कि केंद्र सरकार से राज्य को आगामी चार अगस्त तक वैक्सीन के 17.49 लाख डोज मिलेंगे। केंद्र सरकार की ने शिड्यूल जारी कर दिया है। इसके तहत राज्य सरकार को 14.66 लाख वैक्सीन डोज कोविशिल्ड और 2.82 लाख डोज कोवैक्सीन के मिलेंगे।

%d bloggers like this: