अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वैक्सीन की किल्लत से जिंदगियों पर मंडरा रहा हैं खतरा-कांग्रेस

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा है कि केंद्र की भाजपा सरकार ने सभी को वैक्सीन देने की घोषणा को भी सिर्फ जुमला बना कर छोड़ दिया है। भाजपा के अहंकार के कारण देश में लोगों की जिंदगियों पर खतरा मंडरा हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार के प्रचार-प्रसार के तमाम हठकंडे और वैक्सीनेशन की उपलब्धियों पर जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों-अरबों रुपये खर्च किये जा रहे हैं। परंतु हकीकत यह है कि देशभर में कोविड-19 टीका की घोर कमी है और झारखंड जैसे गैर भाजपाई राज्यों में तो यह किल्लत और बढ़ गयी है, जिसके कारण कई जिलों में टीकाकरण का काम बंद हो जाने का अब खतरा भी मंडराने लगा है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि कोरोना संकट के बीच केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन की ओर से कल आर्थिक पैकेज की भी घोषणा की गयी, लेकिन सच्चाई यह है कि इस आर्थिक पैकैज से कोई अपने परिवार के रहने, खाने, दवा और बच्चे की स्कूल का फीस नहीं भर सकता है। यह पैकेज नहीं, बल्कि एक ढकोसला है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि वर्ष 2005 में आपदा प्रबंधन कानून के तहत केंद्र सरकार ने इस संकट की घड़ी में लोगों को मुआवजा देने का प्रावधान किया था, लेकिन केंद्र सरकार की ओर से अभी उच्चतम न्यायालय में जो हलफनामा दाखिल कर इससे इंकार किया गया है, वह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले सात सालों में पेट्रोल-डीजल पर टैक्स के माध्यम से 22 लाख करोड़ रुपये से अधिक की राशि वसूल की, अभी संकट की घड़ी में इस टैक्स की राशि से लोगों को राहत पहुंचाने की जरूरत है, लेकिन भाजपा के अहंकार के कारण लोगों को कोई फायदा नहीं मिल रहा है और प्रतिदिन कीमत में बढ़ोत्तरी ही हो रही है, जिससे महंगाई भी बढ़ रही है।

%d bloggers like this: