अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रखंडों में शुरू हुआ मोबाइल वैक्सीनेशन वैन से टीकाकरण

धनबाद:- धनबाद उमा शंकर सिंह के निर्देश पर शुक्रवार से प्रखंडों में मोबाइल वैक्सीनेशन वैन से टीकाकरण अभियान शुरू किया गया। प्रथम दिन विभिन्न प्रखंडों में 67 लोगों का टीकाकरण किया गया।
इस क्रम में एग्यारकुंड तथा कलियासोल प्रखंड में सांसद धनबाद पशुपतिनाथ सिंह एवं विधायक निरसा अपर्णा सेनगुप्ता ने वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बाघमारा में विधायक ढुल्लू महतो तथा गोविंदपुर में सांसद प्रतिनिधि बलराम साव, विधायक की ओर से श्री अजय गिरी, उप प्रमुख डी एन सिंह, जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि अब्दुल मन्नान, स्थानीय मुखिया बलराम गोराई ने हरी झंडी दिखाकर मोबाइल वैक्सीनेशन वैन को रवाना किया। इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार, एमओआईसी डॉक्टर एच रहमान, बीडीएम, बीपीएम के साथ आसनबनी-1 पंचायत के पंचायत समिति सदस्य अयूब अंसारी समाजसेवी श्री ओम प्रकाश बजाज शामिल हुए।
एग्यारकुंड में वैन को रवाना करने के बाद माननीय सांसद ने कहा कि यह जिला प्रशासन की अच्छी पहल है जो मोबाइल वैक्सीनेशन वैन दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्र में भेजने की शुरुआत की गई है। इसके लिए ग्रामीणों को भी जागरूक होना होगा। आगे आकर कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए वैक्सीनेशन करवाना होगा, तभी हम कोरोना को पूरे देश से खत्म कर सकते हैं।
विधायक बाघमारा ढुलू महतो ने कहा कि अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कवरेज के लिए इस मोबाइल वैक्सीनेशन वैन को शुरू किया गया है। इसके माध्यम से 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को घर बैठे वैक्सीन लगाने की सुविधा जिला प्रशासन ने उपलब्ध कराई है। उन्होंने दावा किया है कि इससे 45 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों के शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य शीघ्र पूरा करके बाघमारा एक रॉल मॉडल बनेगा। कहा कि यह वैन प्रतिदिन बाघमारा विधानसभा के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर लाभार्थियों का टीकाकरण करेगी और लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक भी करेगी।
इसी प्रकार अन्य प्रखंडों में भी मोबाइल वैक्सीनेशन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। डीआरसीएचओ डॉ विकास राणा ने बताया कि मोबाइल वैक्सीनेशन वैन से निरसा में 20, गोविंदपुर, पूर्वी टुंडी एवं एग्यारकुंड में 10-10, टुंडी में 9 तथा कलियासोल में 8 लोगों को वैक्सीन दिया गया।

%d bloggers like this: