अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आज से संत निरंकारी संस्थान में 18+ के लिए शुरू हुआ वैक्सीनेशन

धनबाद:- वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जिले में वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके तहत 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन पर भी वैक्सीन दी जा रही है। संत निरंकारी संस्थान मेमको मोड़ बरवाअड्डा में वैक्सीनेशन अभियान के तहत सोमवार से 18+ को वैक्सीन देने की शुरुआत की गई। मौके पर सन्त निरंकारी संस्थान के धनबाद प्रमुख ने बताया कि उन लोगों ने शुरुआती दौर से 45+ उम्र के लोगों को वैक्सिंन मुहैया करा रहे थे। लेकिन आज से 18+ और 45+ आयु वर्ग वालों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

मालूम हो कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए राष्ट्रव्यापी वैक्सीनेशन अभियान के तहत झारखंड के धनबाद में भी अभियान चलाया जा रहा है। वहीं जिला स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि स्लॉट बुकिंग कर सेंटर पर पहुंचने वाले लोगों को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन दी जाएगी।

जबकि जिले में 10 हजार लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें 5000 लोग स्लॉट बुक करा कर आने वाले होंगे और शेष 5000 ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन के आधार पर वैक्सीन दी जाएगी।

इसके अलावा निरंकारी मिशन के प्रमुख ने बताया कि उनके यहां वैक्सीनेशन अभियान के लिए पूरी तैयारी है। वैक्सीन लेने वालों को पेरासिटामोल का टेबलेट भी मुफ्त दिया जा रहा है। जिससे कि बुखार होने पर वह उसका इस्तेमाल कर सके। उन्होंने बताया कि संत निरंकारी संस्थान हमेशा से जन सहयोग का कार्य करता रहा है। इस वैश्विक महामारी कोरोना काल में भी जनमानस की सेवा के लिए तत्पर है।

%d bloggers like this: