May 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु कोविड का टीका लेना अनिवार्य, -उपायुक्त

सरायकेला:- कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए उपायुक्त अरवा राजकमल ने गणमान्य जिले वासियो से अपील करते हुए कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने में जिला प्रशासन का सहयोग करने का अपील किया है। उपायुक्त ने कोविड-19 टीका के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए सभी गणमान्य जिले वासियो से (जिनका उम्र 45 वर्ष से अधिक हो) जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान का हिस्सा बन कोविड-19 का टीका लेने हेतु अनिरोध किया है । उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव का एक मात्र उपाय टीका लेना है, संक्रमण के प्रसार को रोकने हेतु साफ-सफाई के साथ-साथ शारीरिक दूरी एवं फेस मास्क के इस्तेमाल को भी अनिवार्य रूप से उपयोग करे ।
उपयुक्त ने गणमान्य नागरिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कोरोना संक्रमण का प्रसार सरायकेला-खरसावां जिले में लगातार बढ़ते दिख रहा है, कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने हेतु जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न प्रकार के गतिविधिया कि जा रही है। संक्रमण के प्रसार को रोकने में जिले वासियो का सहयोग अति आवश्यक है। अभी समय है कि हमसब मिलकर कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोके ।
उपायुक्त ने कहा वैज्ञानिको द्वारा यह प्रमाणित किया गया है कि कोविड 19 टिका लेने वाले के अपेक्षा ने नहीं लेने वाले व्यक्ति अधिक संक्रमित हो रहे है। उपायुक्त ने उदाहरण देते हुए बताया कोविड 19 का टिका लेने वाले दस हजार व्यक्तियों में 3-4 व्यक्ति संक्रमित हो रहे है तो वही टीका नहीं लेने वाले 100 व्यक्तियों में ही 5-10 लोग संक्रमित मिल रहे है। ऐसा भी देखा जा रहा है कि टिका लेने वाले व्यक्तियों को माइल्ड सिंटम हो रहा है जिससे उन्हें ऑक्सीजन लगाने या हॉस्पिटल में एडमिट होने कि आवश्यकता नहीं पड़ रही है, तथा टिका लेने वाले व्यक्ति संक्रमण से जल्द स्वस्थ भी हो रहे है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 का टिका लेने वाले व्यक्ति साधारण व्यक्ति ( टीका नहीं लेने वाले व्यक्ति ) से 100 गुना सुरक्षित है। उपायुक्त ने कहा कोविड 19 का पहला टिका भी आपको 65प्रतिशतसुरक्षित रख रहा है। तो कृप्या आप अपनी समझदारी दिखाए और जागरूक नागरिक होने के नाते आप कोविड 19 का टिका आवश्य ले।
उपायुक्त ने जानकारी देते हुए आम जनो को बताया कि सरायकेला खरसावां जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रखंडों में पंचायत वार अभियान चलाकर एवं आदित्यपुर-गम्हरिया के शहरी एवं अद्योगिक क्षेत्रो में 23 कैम्प लगाकर 30 अप्रैल तक कोविड 19 का टिका लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के सभी व्यक्ति अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर आधार कार्ड और मोबाइल नंबर के साथ आकर ऑन द स्पॉट टीका लगवाए।
उपायुक्त ने बताया कि जिले के सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र, उप स्वास्थ्य केंद्र एवं सदर अस्पताल सरायकेला में नियमित रूप से टीकाकरण कार्य किया जा रहा है साथ ही जिले मुख्य प्राइवेट अस्पताल में भी टीकाकरण किया जा रहा है।
उपायुक्त ने बताया अब तक जितने भी हेल्थ वर्कर या फ्रॉट लाइन वर्कर ने कोरोना का दोनों डोज ले लिया है उनमे कोरोना संक्रमित होने की सूचना बहुत ही कम संख्या में मिल रही है। साथ हो दोनों टीका लेने वाले सरायकेला-खरसावां, पूर्वी सिंहभूम या पश्चिमी सिंहभूम तक कोई भी व्यक्ति करोना से मृत्यु की सूचना अब तक नहीं मिली है । ऐसे में टीका के महत्व को समझा जा सकता है की संक्रमण से बचने में टिका हमारे लिए कितना आवश्य है।
उपायुक्त ने संक्रमण से बचाव हेतु टिका को अति महत्वपूर्ण बताते हुए टीकाकरण से सम्बंधित कोई भी अफवाह पर ध्यान ना देने एवं कोरोना के जंग में अपने आप को अपने परिवार और आस-पास के लोगो को सुरक्षित रखने हेतु टिका लेने का अपील किया ।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: