June 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रत्येक सप्ताहांत में चलाया जायेगा टीकाकरण अभियान

मेदिनीनगर:- पलामू जिले में शतप्रतिशत लोगों को टीकाकरण से आच्छादित करने के उद्देश्य से गुरुवार को जिला स्तरीय स्वास्थ टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गयी।
समाहरणालय के सभागार में आयोजित इस बैठक में डीसी के अलावा डीडीसी,सहायक समाहर्ता, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक,सीएस,डीपीएम,डीडीएम,बीडीएम,व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी उपस्थित थे।
बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त शशि रंजन ने की।
बैठक में टीकाकरण से सभी लोगों को कैसे आच्छादित किया जाये इस पर चर्चा की गयी।
बैठक में उपायुक्त रंजन ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार पलामू में 45 आयु वर्ग से अधिक लोगों का जून माह के प्रत्येक सप्ताहांत यथा शुक्रवार,शनिवार व रविवार को गहन टीकाकरण अभियान चलाने का का निर्देश है।
ऐसे में उन्होंने सभी से टीम स्पिरिट के तहत काम करने की बात कही।
बैठक में उपायुक्त ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा पलामू को जून सप्ताहांत अंतर्गत प्रति दिन हेतु 11100 लक्ष्य निर्धारित किया गया है,जिसमें से एक सप्ताहांत का लक्ष्य 33300 होता है।उन्होंने कहा कि जिले के लिए प्रति पंचायत 150 लोगों का टीकाकरण निर्धारित किया गया है।
उन्होंने प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स को उक्त लक्ष्य की प्राप्ति हेतु हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया।
बैठक में उपायुक्त ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्राप्त लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु कल से जिले के प्रत्येक प्रखंड के 4 पंचायतों में टीकाकरण अभियान चलाया जायेगा।
उन्होंने कहा कि यह अभियान लगातार तीन दिनों तक एक ही पंचायत में चलाया जायेगा।
इस दौरान संबंधित पंचायत में रह रहे 45 से अधिक वायु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया जायेगा।
उपायुक्त ने कहा कि इसके अलावे जिले के प्रत्येक प्रखंड मुख्यालय में भी शिविर लगाया जायेगा इस तरह पूरे प्रखंड में कुल 105 स्थानों पर 45 से अधिक वायु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया जायेगा।
वहीं डाल्टेनगंज के शहरी क्षेत्र में कुल 6 केंद्र टीकाकरण हेतु लगाये जायेंगे,इन केंद्रों पर 18 से 44 आयु वर्ग एवं 45 से अधिक वायु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।
उपायुक्त ने बैठक में मौजूद जिला शिक्षा अधीक्षक एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को सभी सरकारी शिक्षकों एवं उनके परिवार जनों का टीकाकरण कराने का निर्देश दिया।
उपायुक्त ने दोनों पदाधिकारियों को सभी शिक्षकों से वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र लेने की भी बात कही।
इसके अलावे डीसी ने समाज कल्याण पदाधिकारी को आंगनवाड़ी सेविका, सहायिका एवं जेएसएलपीएस की सहियाओं एवं उनके परिवारों का भी टीकाकरण कराने का निर्देश दिया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: