अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची में 29 मई से 18 प्लस के 38 टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन

रांची:- रांची के उप विकास आयुक्त विशाल सागर की अध्यक्षता में आज रांची जिला में चल रहे वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा की गई। उप विकास आयुक्त कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक में सिविल सर्जन रांची डॉक्टर विनोद कुमार, डीआरसीएचओ शशि भूषण खलखो, एडीएम नक्सल रामवृक्ष महतो और डॉक्टर दीपंकर उपस्थित थे।
वैक्सीनेशन की समीक्षा के दौरान उप विकास आयुक्त विशाल सागर ने बताया कि रांची जिला में और टीकाकरण केंद्र खोले जाने हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण का लाभ दिया जा सके। उन्होंने बताया कि दिनांक 29 मई 2021 से रांची जिला में 10 और 18 प्लस वैक्सीनशन सेंटर शुरू होंगे, इस तरह कुल सक्रिय टीकाकरण केंद्रों की संख्या जिले में 38 हो जाएगी। डीडीसी ने बताया कि रांची जिला प्रशासन 100 टीकाकरण केंद्र शुरू किए जाने पर विचार कर रहा है।
10 और टीकाकरण केंद्र के लिए उप विकास आयुक्त ने मैन पावर नियुक्त करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया। रांची जिला में चल रहे विभिन्न 45 प्लस के टीकाकरण केंद्रों में जहाँ कम लाभार्थी आ रहे हैं वहां संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को उप विकास आयुक्त ने अपने स्तर से टीकाकरण का प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बीडीओ अपने क्षेत्र में मुखिया एवं प्रबुद्ध लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करें ताकि लोगों में जागरूकता आए। बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने मोबाइल वैक्सीनेशन की भी समीक्षा की। आपको बताएं कि जल्द ही राज्य सरकार द्वारा मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरुआत की जाएगी।
जिले के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों में और कितने टीके की आवश्यकता है इसकी भी समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने वैक्सीन के वेस्टेज को कम करने का भी निर्देश दिया।

%d bloggers like this: